India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मेनका गांधी ने एल्विश यादव के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

02:59 PM Nov 03, 2023 IST
Advertisement

 

भले ही यूट्यूबर एल्विश यादव ने नोएडा में एक रेव पार्टी में सांप के जहर की आपूर्ति में शामिल होने के आरोपों से इनकार किया है, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पीपुल्स फॉर एनिमल्स के अध्यक्ष ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पीपल फॉर एनिमल्स उस मामले में शिकायतकर्ता है जिसके तहत नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल में एक रेव पार्टी में सांप के जहर की आपूर्ति करने के आरोप में एल्विश यादव और पांच अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अब तक पांच आरोपियों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वन मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही

यह एक वन्यजीव अपराध है और आरोपी को 7 साल की जेल होनी चाहिए। कोबरा जब अपना जहर खो देते हैं, तो वे मर जाते हैं। जहर उन्हें भोजन पचाने में मदद करता है। जहर के बिना, वे भोजन पचाने में सक्षम नहीं होंगे। बहुत कम कोबरा और अजगर हैं देश में बचे हैं। सरकार ने उन्हें अनुसूची 1 में रखा है। उन्हें पकड़ना एक बड़ा अपराध है। मेनका गांधी ने आगे कहा कि जब लोग सांप के जहर का नशा करते हैं तो चक्कर आने के बाद उनकी किडनी और लीवर फेल हो जाते हैं, इस बीच यूपी सरकार के वन मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने कहा कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह कोई सेलिब्रिटी हो या आम आदमी क्यों न हो। कानून सबके लिए एक समान है और सभी को एक ही नजरिए से देखा जाता है।

गिरफ्तार लोगों के पास 9 सांप बरामद किए गए

पीपुल्स फॉर एनिमल्स , वन विभाग और पुलिस द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान में, उन्होंने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जो पार्टियों में सांप का जहर उपलब्ध कराते थे, जिनके पास से 9 सांप बरामद किए गए हैं। उन्हें 1972 वन्यजीव अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। संरक्षण अधिनियम, जिसमें 2 साल से 7 साल तक की सजा का प्रावधान है।

एफआईआर में एल्विश यादव पर लगे है ये आरोप

पीपुल फॉर एनिमल्स द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर एफआईआर के अनुसार, एल्विश यादव नाम के एक यूट्यूबर ने नोएडा में सांप का जहर और जीवित सांप उपलब्ध कराए और एनसीआर फार्महाउस में गिरोह के अन्य सदस्यों यूट्यूबर्स के साथ वीडियो बनाए। उन्होंने अवैध रूप से शूटिंग और रेव पार्टियों का आयोजन किया। उन्होंने नियमित रूप से विदेशी लड़कियों को आमंत्रित करता था और सांप के जहर और नशीले पदार्थों का सेवन करता था। उसके साथी राहुल ने उसकी ओर से एजेंट के रूप में काम किया।

एल्विश यादव ने सभी आरोपों का किया खंडन

हालांकि यूट्यूबर एल्विश यादव ने नोएडा में रेव पार्टी में सांप के जहर की कथित आपूर्ति में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में एल्विश यादव ने दावा किया कि उन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं।
मैं उठा और मीडिया में अपनी कथित गिरफ्तारी के बारे में खबर सुनी। मेरे खिलाफ ये सभी आरोप फर्जी और बिना सच्चाई के हैं। वे 1% भी सच नहीं हैं। मैं यूपी पुलिस के साथ सहयोग करने को तैयार हूं। मैं यूपी सरकार से अनुरोध करता हूं और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर इसमें 0.1% भी भागीदारी है तो मैं पूरी जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं। मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि तब तक कोई गलत सूचना न फैलाएं, मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article