India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Airforce Fighter Jet उड़ाएगी बस ड्राइवर की बेटी, ऑल इंडिया में दूसरी रैंक हासिल कर किया नाम रौशन

09:20 AM Nov 28, 2023 IST
Advertisement

Meerut Shruti Singh Fly A Plane : ये कहावत तो अपनी सुनी ही होगी। हौसलों से उड़ान भरने वालों को पंखों की जरूरत नहीं होती। ऐसी कहावत को सच साबित करके उत्तर प्रदेश की बेटी श्रुति सिंह ने कर दिखाया। जो अब देश के आसमान में सेना की विमान की कमान संभालेंगी। एयर फोर्स बनने की खबर मिलते ही पूरे परिवार में जश्न का माहौल है।

मेरठ की श्रुति उड़ाएगी सेना का विमान

श्रुति के पिता उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में सरकारी बस चलाते हैं। लेकिन अब उनकी बेटी सेवा के विमान उड़ाएंगे। श्रुति एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट में देश में दूसरी रैंक हासिल की है। श्रुति की सफलता ने पूरे मेरठ का नाम रोशन कर दिया है। वहीं श्रुति अपने इस कामयाब के पीछे की वजह अपने पिता और मां का त्याग बताती हैं।

मां बाप के साथ गुरु कर्नल राजीव देवगन को दिया श्रेय

श्रुति के पिता केपी सिंह उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में एक ड्राइवर के पद पर तैनात हैं। जो कि सरकारी बस चलाते हैं। शायद किसी ने सोचा होगा कि एक ड्राइवर की बेटी सेना का विमान उड़ाएगी। लेकिन श्रुति ने अपनी काबिलियत और मेहनत के बदौलत यह कर दिखाया। अपनी कामयाबी का श्रेय श्रुति गुरु कर्नल राजीव देवगन को भी देती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article