India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अग्निपथ योजना का विरोध करने पर सांसद रवि किशन ने विपक्ष पर बोला हमला

03:00 PM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

रवि किशन : अग्निपथ योजना का विरोध करने पर विपक्ष पर तीखा हमला करते हुए, भाजपा के गोरखपुर सांसद रवि किशन ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता उन लोगों का मनोबल तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं जो देश के लिए कुछ करना चाहते हैं। विपक्षी नेताओं का एकमात्र लक्ष्य केंद्र के काम का विरोध करना है, रवि किशन ने कहा, उन्होंने जोर देकर कहा कि ये लोग इस तरह के 'नकारात्मक रवैये' के साथ देश को आगे नहीं ले जा सकते।

Highlight :

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहा विपक्ष

कांग्रेस सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारगिल में दिए गए भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, एक पेशेवर सेना को आगे बढ़ने के लिए व्यापक प्रशिक्षण और पूर्ण कमीशन की आवश्यकता होती है, इसलिए अग्निपथ योजना किसी भी तरह से सशस्त्र बलों की क्षमता और योग्यता को मजबूत नहीं करती है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस योजना की वकालत करते हुए इसे 'सेना में आवश्यक सुधार' बताया था। समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने भी इस योजना को खारिज करते हुए कहा कि जब विपक्षी गठबंधन, इंडिया ब्लॉक, सत्ता में आएगा, तो इस योजना को समाप्त कर दिया जाएगा। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमारी सेना का गौरवशाली इतिहास रहा है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा सरकार ने अग्निपथ योजना की व्यवस्था की है। सेना का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता। जब भारत की गठबंधन सरकार आएगी, तो हम 24 घंटे में इस योजना को समाप्त कर देंगे और सामान्य भर्ती करेंगे।

विपक्षी का एकमात्र लक्ष्य केंद्र के काम का विरोध करना है- रवि किशन

कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर आज सुबह पीएम मोदी ने सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अग्निपथ का लक्ष्य सेना को युवा बनाना और सेना को लगातार युद्ध के लिए फिट रखना है। उन्होंने कहा कि सेना में बड़े सुधारों की लंबे समय से मांग रही है। कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, देश को दशकों से रक्षा क्षेत्र में बड़े सुधारों की आवश्यकता महसूस हो रही थी। सेना वर्षों से इसकी मांग कर रही थी, लेकिन दुर्भाग्य से, इसे पहले पर्याप्त महत्व नहीं दिया गया। अग्निपथ योजना भी सेना में किए गए आवश्यक सुधारों का एक उदाहरण है।

पीएम मोदी ने  राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे का राजनीतिकरण करने के लिए आलोचना की

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में सैनिकों की औसत आयु वैश्विक औसत से अधिक होना वर्षों से चिंता का विषय रहा है और अग्निपथ ने इस मामले को सुलझाया है। प्रधानमंत्री ने योजना का विरोध करने वाले विपक्षी दलों की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े संवेदनशील मुद्दे का राजनीतिकरण करने के लिए आलोचना भी की। 26 जुलाई को प्रतिवर्ष मनाया जाने वाला कारगिल विजय दिवस 1999 में ऑपरेशन विजय की सफलता का स्मरण कराता है। इस ऑपरेशन के दौरान, भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के कारगिल सेक्टर में रणनीतिक ठिकानों पर सफलतापूर्वक कब्ज़ा कर लिया था, जहाँ पाकिस्तानी सैनिकों और आतंकवादियों ने घुसपैठ की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article