India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Coaching हादसे के बाद UP में नई गाइडलाइन, बेसमेंट में अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के निर्देश

02:15 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

UP NEWS: दिल्ली के राजेंद्र नगर के राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन स्टूडेंट की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है। घटना को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार भी स्टूडेंट्स की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शिंकजा कस लिया है। वहीं, सीएम योगी ने भी कड़े निर्देश दिए हैं। सोमवार को कोटा में बेसमेंट में चल रही 13 लाइब्रेबी को बंद करने का आदेश दिया गया है। साथ ही लाइब्रेरी मालिकों को हिदायत दी गई है कि अगर आदेश का उल्लंघन किया गया तो लाइब्रेरी को सील कर दिया जाएगा।

योगी सरकार ने दिए कड़े निर्देश

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव नितिन गोकर्ण ने सभी विकास प्राधिकरणों को निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बेसमेंट में अवैध गतिविधियों को रोकें। साथ ही बारिश में बेसमेंट में खुदाई पर भी रोक लगाई गई है। प्रशासन को दिए निर्देश में कहा गया है कि अगर बहुत जरूरी है तो सभी सुरक्षा व्यवस्था पूरी करने के बाद ही खुदाई की जाए। सरकार के निर्देश में कहा गया है कि अगर कोई हादसा हुआ तो संबंधिक अफसरों की जवाबदेही तय होगी।

राजेंद्र नगर हादसे के उठाया कदम

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से आईएएस की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की डूबने से मौत हो गई। इस हादसे ने कोचिंग में छात्रों की सुरक्षा पर बड़ा सवाल उठाया है। और अब इस हादसे के बाद छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर गए है। इस मामले को लेकर दिल्ली के राजेंद्र नगर के साथ-साथ मुखर्जी नगर में भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article