India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बीएसपी के इस नेता के खिलाफ हुई गैर जमानती वारंट जारी , दलित कार्यकर्ता से मारपीट का था मामला

11:01 AM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ और कंडावर नेता और बेस्ट यूपी के प्रभारी रहे शमसुद्दीन राइन के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। राइन पर दलित कार्यकर्ता से पिटाई के मामले में मेरठ की स्पेशल SC-ST कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। बसपा नेता शमसुद्दीन इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में हाजिर नहीं हुए कई बार नोटिस देने के बाद भी उन्होंने कोर्ट की अवहेलना की जिसके बाद स्पेशल कोर्ट ने पुलिस को राइन को गिरफ्तार कर 18 अक्टूबर तक पेश करने का आदेश दिया है।

बसपा नेता शमसुद्दीन बेस्ट यूपी से प्रभारी रहे हैं इसके साथ ही उन्हें पार्टी ने उत्तराखंड की भी जिम्मेदारी दी थी दलित कार्यकर्ता से मारपीट के मामले में तमाम नोटिस के बाद कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे और लगातार कोर्ट के आदेश की अवहेलना की जिसके बाद स्पेशल SC-ST कोर्ट ने शमसुद्दीन का लेकर गैरजामनती वारंट जारी किया है। अदालत ने उन्हें 18 अक्टूबर तक कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है इस मामले में राइन और बसपा जिला अध्यक्ष समेत 20 लोगों के खिलाफ थाने में केस दर्ज हैं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल यह पिछले साल 26 अप्रैल 2022 का मामला है जब बसपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक चल रही थी, इस बैठक में मुख्य अतिथि के दौर में राइन शामिल हुए थे। इस दौरान जब दलित कार्यकर्ता ने अपनी बात कहे तो वहां मौजूद दूसरे लोगों ने उसके साथ गाली शुरू कर दी और पार्टी दफ्तर से धक्के देकर बाहर निकाल दिया।इसी मामले में हुई मारपीट और गाली गलौज के बाद दलित कार्यकर्ता ने मेरठ के नौचंदी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

Advertisement
Next Article