India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi 20 अक्टूबर को वाराणसी में सम्पूर्णानंद स्टेडियम का करेंगे उद्घाटन

10:18 AM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

PM Modi :  20 अक्टूबर को वाराणसी के सिगरा क्षेत्र में खेलो इंडिया के तहत निर्मित खेल परिसर सम्पूर्णानंद स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।स्टेडियम में आधुनिक सुविधाओं से लैस खिलाड़ियों के लिए 150 कमरों वाले छात्रावास के अलावा अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार जूडो, कराटे, टेबल टेनिस, शूटिंग, लॉन टेनिस, क्रिकेट और हॉकी समेत 50 खेलों का आयोजन किया जा सकेगा।

Highlight

यह स्टेडियम और खेल परिसर काशी के युवाओं की बहुत मदद करेगा

अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बना यह स्टेडियम न केवल खेलों को बढ़ावा देगा बल्कि खिलाड़ियों के विकास में पूर्वांचल के लिए मील का पत्थर भी साबित होगा।18 जून को प्रधानमंत्री मोदी ने स्टेडियम में प्रगति की समीक्षा की।प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा, "काशी में डॉ. संपूर्णानंद खेल स्टेडियम में प्रगति की समीक्षा की। यह स्टेडियम और खेल परिसर काशी के युवाओं की बहुत मदद करेगा।इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए लाओस की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए। प्रधानमंत्री मोदी अपने लाओस समकक्ष सोनेक्से सिफानडोन के निमंत्रण पर वियनतियाने की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं।

इस साल हम अपनी एक्ट ईस्ट नीति के एक दशक पूरे कर रहे हैं

उन्होंने कहा कि पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति, स्थिरता और समृद्धि की चुनौतियों पर विचार-विमर्श करने का अवसर प्रदान करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने एक बयान में कहा, इस साल हम अपनी एक्ट ईस्ट नीति के एक दशक पूरे कर रहे हैं। मैं आसियान नेताओं के साथ हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी में प्रगति की समीक्षा करने और हमारे सहयोग की भविष्य की दिशा तय करने में शामिल होऊंगा। उन्होंने आगे कहा, पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति, स्थिरता और समृद्धि के लिए चुनौतियों पर विचार-विमर्श करने का अवसर प्रदान करेगा।

आसियान-भारत शिखर सम्मेलन व्यापक रणनीति

हम लाओ पीडीआर सहित इस क्षेत्र के साथ घनिष्ठ सांस्कृतिक और सभ्यतागत संबंध साझा करते हैं, जो बौद्ध धर्म और रामायण की साझा विरासत से समृद्ध हैं। आसियान-भारत शिखर सम्मेलन व्यापक रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से भारत-आसियान संबंधों की प्रगति की समीक्षा करेगा और सहयोग की भविष्य की दिशा तय करेगा। पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन क्षेत्र में रणनीतिक विश्वास का माहौल बनाने में योगदान देता है और भारत सहित ईएएस भाग लेने वाले देशों के नेताओं को क्षेत्रीय महत्व के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करने का अवसर प्रदान करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article