India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी रैपिड रेल की सौगात देने कल पहुंचेंगे गाजियाबाद, कई रास्ते रहेंगे बंद

11:30 AM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के पहले फेज का उद्घाटन कल यानी शुक्रवार को पीएम मोदी करेंगे। बता दें पीएम मोदी ने मार्च 2019 में दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी। 82 किलोमीटर लंबे इस प्रोजेक्ट के जून 2025 तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।पहले चरण जो कि 17 किलोमीटर का है उसका उद्घाटन होने जा रहा है।
गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने खास प्लानिंग की
आपको बता दें इस प्रथम चरण में साहिबाबाद से दुहाई तक लोग सफर कर सकेंगे।ये दूरी महज कुछ मिनटों में ही पूरी हो जाएगी। पीएम इस दौरान वसुंधरा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शुक्रवार को होने वाले इस उद्घाटन समारोह को देखते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने खास प्लानिंग की है।
बता दें भारी वाहनों के आने का प्रतिबंध
इस दौरान पीएम के स्वागत की तैयारी में कड़े इंतजाम किए गए है।दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस के उद्घाटन समारोह में वीवीआईपी से लेकर आम लोग तक शामिल होने वाले हैं।जिसे देखते हुए मोहन नगर और साहिबाबाद में दिनभर भारी वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान जाम की समस्या से निपटने के लिए भी रुट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया गया है। जोकि सुबह सात बजे से कार्यक्रम के खत्म होने तक लागू रहेगा।
PM मोदी के आगमन को लेकर खास तैयारी
एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि पीएम का विमान हिंडन एयरपोर्ट पर उतारने की प्लानिंग है। हालांकि अगर मौसम खराब रहता है तो पीएम का काफिला दिल्ली से ही सड़क के रास्ते कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान मोदीनगर, मुरादनगर, हापुड़ और मेरठ से आने वाली बसें राजनगर एक्सटेंशन, एलिवेटेड रोड से कनावनी से उतरेंगी।

Advertisement
Next Article