India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP में हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, सच्चाई सामने आई तो अफसर भी रह गए हैरान

03:10 PM Mar 13, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां पानी की जगह हैंडपंप से शराब निकलते देख लोगों समेत पुलिस के भी होश उड़ गए। ऐसे में जब गहनता से जांच-पड़ताल की गई तो पूरा मामला समझ आ गया। जिसके बाद पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने एक्शन लिया। मौके से दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। उनपर अवैध शराब बनाने और बेचने का आरोप है।

हैंडपंप से निकली शराब

बता दें, अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम झांसी के मोठ तहसील के परगोना कबूतरा डेरे पहुंची थी। जहां शराब को छिपाने का तरीका देख पुलिस के भी होश उड़ गए थे। दरअसल, पुलिस को एक हैंडपंप दिखाई दिया, जब उस हैंडपंप को चलाया गया तो उसमें से पानी की जगह शराब निकलने लगी। ये देख सभी हैरान रह गए।

मालूम हो, अवैध शराब के खिलाफ पहले भी झांसी आबकारी विभाग और मोंठ थाना पुलिस की टीम ने काफी तलाश की थी, लेकिन शराब नहीं मिली। एक बार फिर सूचना मिलने पर जब दोबारा जांच के लिए पुलिस आई तो उन्हें खेत के बीच एक से अधिक हैंडपंप दिखाई दिए। हैंडपंप चलाते ही पानी की जगह शराब निकलने लगी। खुदाई करते ही पता चला कि हैंडपंप तो दिखावा थे। नीचे शराब के ड्रम थे और इसी से शराब की निकासी की जा रही थी।

500 लीटर अवैध शराब बरामद

अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से करीब 500 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की और दो महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही साथ तीन हजार लीटर से ज्यादा लहन, जो शराब बनाने के काम आती है उसे नष्ट किया गया। साथ ही अवैध शराब बनाने की भट्टी समेत अन्य उपकरणों को भी जप्त किया है। आबकारी निरीक्षक आशोक राम ने बताया कि संयुक्त कार्रवाई में 500 लीटर अवैध शराब और तीन हजार किलोग्राम लहन को बरामद को नष्ट किया गया है। दो महिला आरोपी भी पकड़े गए हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय लोगों का कहना है कि बुंदेलखंड के कई इलाकों में लोग अवैध रूप से कच्ची शराब बेचने का काम करते हैं। ये लोग पुलिस से बचने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं। इस बार उन्होंने शराब के ड्रमों को जमीन में गाड़ दिया और उसके ऊपर हैंडपंप लगा दिया। जब भी कोई ग्राहक शराब खरीदने आता तो ये लोग हैंडपंप से शराब निकाल कर उसे दे देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article