India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गौतमबुद्ध नगर के 18 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस भर्ती परीक्षा दूसरे दिन भी जारी

12:32 PM Aug 24, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को हो रही है। पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के 18 केंद्रों पर यह परीक्षा चल रही है। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था की है। शनिवार दूसरे दिन भी यह परीक्षा सीसीटीवी कैमरे के निगरानी में हो रही है। यह परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और अपरान्ह 3 बजे से शाम 5 बजे तक होना प्रस्तावित है। परीक्षा के स्वतंत्र, निष्पक्ष, पक्षपात रहित एवं सुचारू क्रियान्वयन के लिए कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा कुल 18 परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस भर्ती बोर्ड के मानक के अनुसार पुलिस केन्द्र प्रभारी एवं सीसीटीवी प्रभारी की ड्यूटी लगायी गयी है। इसके साथ ही परीक्षा केन्द्र की सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत आवश्यक पुलिस बल की भी तैनाती की गयी है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

 



आज 24 अगस्त को भी पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर में लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी द्वारा सेंट्रल जोन स्थित यूपी पुलिस परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। उन्होंने पुलिस फोर्स को बीफ्र करते हुए परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को सतर्क होकर ड्यूटी करने व परीक्षा केन्द्र के आस-पास यातायात व्यवस्था को दुरूस्त रखने, अनावश्यक रूप से भीड़ को परीक्षा केन्द्र के आसपास एकत्र न होने देने व परीक्षा को शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। परीक्षा के सुचारू तरीके से सम्पन्न कराये जाने के लिए कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के लिए राज्य सड़क परिवहन निगम के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप ट्रैफिक पुलिस एवं आवश्यक कार्य बल की ड्यूटी विभिन्न स्थानों पर लगायी गयी है।

यातायात व्यवस्था को संभालने के कड़े निर्देश



परीक्षा के दौरान यातायात की व्यवस्था को देखते हुए पुलिस द्वारा विशेष रूप से मेट्रो स्टेशनों, बस स्टेशन एवं टैक्सी स्टैंड व परीक्षा केन्द्रों के आस पास यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी एक दिन पहले ही लगायी गयी और सम्बन्धित ट्रैफिक निरीक्षकों को एक दिन पहले ही परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर अधिक भीड़ भाड़ वाले परीक्षा केन्द्रों/चौराहों पर यातायात व्यवस्था को संभालने के निर्देश दिए गए। पुलिस के मुताबिक सभी परीक्षा केंद्रों के मुख्य गेट एवं प्रवेश द्वार पर अभ्यर्थियों की प्रभावी फ्रिस्किंग और चेकिंग के लिए एचएचएमडी मशीनों के साथ प्रशिक्षित पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है। महिलाओं की चेकिंग एनक्लोजर में की जाएगी जिसके लिए महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती आवश्यकतानुसार की गयी है। सभी परीक्षा केंद्रों के निकटतम स्थानों पर परीक्षा दिवस में यूपी 112 की गाड़ियों की लगातार राउंड लगती रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article