India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अखिलेश के आवास पर सपा समर्थकों का प्रदर्शन जारी

12:15 PM Oct 11, 2024 IST
Advertisement

Protest of SP: लखनऊ में उस समय तनाव बढ़ गया जब समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने अपने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आवास के सामने लगाए गए भारी बैरिकेडिंग और गोमती नगर में जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र को सील करने के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया, जो केंद्र में अखिलेश यादव के प्रवेश को रोकने का प्रयास था।

अखिलेश के आवास पर प्रदर्शन जारी

गुरुवार की शाम गोमती नगर स्थित JPNIC को सील करने के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अचानक मौके पर पहुंच गए। इससे बौखलाए प्रशासन ने अब अखिलेश यादव के घर के आसपास के पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। देर रात JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव ने सुबह 10 बजे दोबारा वहां पहुंचकर समाजवादी नेता स्व. जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की बात कही थी। इससे बौखलाए प्रशासन ने रात में ही विक्रमादित्य मार्ग को सील करना शुरू कर दिया है। यहां ड्रिल मशीन से डामर की सड़क को खोदकर उसमें बल्लियां लगा दी गई हैं। इसके बाद उनमें लोहे की बैरिकेडिंग को रस्सियों से बांधकर रास्ते को बंद कर दिया गया है। साथ ही यहां बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी पहुंचे हैं। उनकी देखरेख में इलाके को सील किया जा रहा है।

JPNIC को सील करने पर दिखा रोश

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) के मुख्य द्वार को अवरुद्ध करने और उनके प्रवेश को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की और कहा कि भाजपा ने औपनिवेशिक शक्तियों के साथ रहकर और उन्हें गुप्त रूप से समर्थन देकर रास्ता रोकना सीख लिया है। यह तब हुआ जब लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने अखिलेश यादव को स्वतंत्रता सेनानी की जयंती के लिए शुक्रवार को जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article