India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP को जनता सिखाएगी सबक: अखिलेश यादव

04:32 PM Feb 14, 2024 IST
Advertisement

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जनता आगामी आम चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को कड़ा सबक सिखाएगी।

Highlights:

अखिलेश यादव ने की बीजेपी की आलोचना

बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी प्रदेश में अपने सांसदों का वोट काटना चाहती है और मजबूरन अपने सांसदों का निर्वाचन क्षेत्र बदलना चाहती है।' किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए, सपा प्रमुख ने उन्हें "धोखा देने" के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की, साथ ही उन्होंने कहा कि एक तरफ, केंद्र ने दिवंगत किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया और दूसरी तरफ उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़कर और लाठीचार्ज कर अपनी तानाशाही को उजागर किया। अखिलेश ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, ''सरकार ने किसानों की गाड़ियों में कीलें ठोंककर तानाशाही दिखाई है।''

एमएसपी कानून की मांग

सपा प्रमुख ने आगे केंद्र पर कटाक्ष किया और किसानों के कल्याण के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाने की मांग की। “भाजपा सरकार केवल किसानों के बारे में बात करती है लेकिन किसानों के लाभ के लिए एमएसपी पर कोई कानून नहीं लाती है। किसानों की आय दोगुनी करने का केंद्र का वादा खोखला साबित हुआ है: अखिलेश यादव उन्होंने अंत में कहा कि समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में राज्य में 50 से अधिक सीटें जीतेगी।

सत्ताधारी पार्टी की आलोचना

मंगलवार को, राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के अध्यक्ष जयंत चौधरी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की तैयारी के साथ, अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारूढ़ दल सत्ता में इतना डूबा हुआ है कि उनकी नींव उन गठबंधनों को तोड़ने की साजिश पर बनी है जो इसमें शामिल हैं। विरोध। ''हम पर शासन करने वालों की नींव में 'षड्यंत्र' हैं। उनकी आंखों में शांति का एक पल भी नहीं है,'' यादव ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article