India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राहुल गांधी का रायबरेली दौरा आज, अर्जुन पासी के परिजनों से करेंगे मुलाकात

11:49 AM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

राहुल गांधी : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंच रहे हैं। एक दिवसीय दौरे वह रायबरेली के नसीराबाद क्षेत्र के पिछवरिया स्थित गांव में अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने बताया कि रायबरेली के सांसद राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वह यहां से सीधे पिछवरिया पहुंचेंगे। यहां पर वो अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

Highlight :

रायबरेली दौरे पर राहुल गांधी 

कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि राहुल गांधी एयरपोर्ट से सीधे कार से पिछवरिया के लिए रवाना होंगे। यहां पर पिछले दिनों दलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके परिजनों से राहुल गांधी मुलाकात करेंगे। उस परिवार को न्याय दिलाने के लिए कई बार ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया था। हत्या के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी न होने के कारण स्थानीय लोगों में नाराजगी है। मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। राहुल के दौरे के बाद रायबरेली की सियासत भी गरमा सकती है।

पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिए जाने की मांग

राजनीतिक जानकार बता रहे हैं कि अर्जुन की हत्या का मामला सवर्ण बनाम दलित हो गया है। भीम आर्मी प्रमुख और नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई थी। 18 अगस्त को अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा की अगुवाई में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल अर्जुन पासी के घर पहुंचा था। कांग्रेस सांसद ने परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और घटना की जानकारी ली। शर्मा ने रिपोर्ट राहुल गांधी को दी थी।


 इसके पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोहनलालगंज से सांसद आरके चौधरी की अगुवाई में 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल अर्जुन पासी के घर भेजा था। नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने भी अपना एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित के घर भेजा था। नेताओं ने परिवार की वीडियो कॉल पर चंद्रशेखर से बात भी करवाई थी।

बता दें कि नेताओं ने परिवार की वीडियो कॉल पर चंद्रशेखर से बात भी करवाई थी। रायबरेली से सांसद चुने जाने के बाद उनका अपने संसदीय क्षेत्र का यह तीसरा दौरा है। इसके पहले वह अपने परिवार के साथ 11 जून को रायबरेली धन्यवाद देने पहुंचे थे। उसके बाद नौ जुलाई को राहुल ने रायबरेली में कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता से मुलाकात की थी। एम्स का भी निरीक्षण किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article