India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Raksha Bandhan 2024: योगी सरकार की बड़ी सौगात, रक्षाबंधन पर बसों में फ्री यात्रा करेंगी महिलाएं

01:26 AM Aug 09, 2024 IST
Advertisement

Raksha Bandhan 2024: योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर इस बार भी बहनों के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मुहैया कराई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अधिकारियों से कहा कि बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए जाती हैं। इस विशेष अवसर पर 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त की मध्य रात्रि तक निगम की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाए। इस संबंध में सभी आवश्यक प्रबंध समय से पूरे कर लिए जाएं।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/08/ssstwitter.com_1723146759247.mp4

मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि शुक्रवार नौ अगस्त से ऐतिहासिक 'काकोरी ट्रेन एक्शन का शताब्दी वर्ष' प्रारंभ हो रहा है। यह पूरा वर्ष आजादी के नायकों का स्मरण करने के लिए होगा। 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' का जन अभियान आयोजित होना है। 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका दिवस' है और 15 अगस्त को राष्ट्रीय पर्व 'स्वाधीनता दिवस' है। यह सभी कार्यक्रम अपने मूल उद्देश्यों में सफल हों, इसके लिए जनभागीदारी बढ़ाई जानी चाहिए। स्कूल, कालेज, एनसीसी व एनएसएस को जोड़ें।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम

रक्षाबंधन को लेकर समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा महिला सुरक्षा राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। आगामी 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है। सीएम ने कहा कि किसी भी कारण से कोई अराजक तत्व माहौल खराब करने का प्रयास कर सकता है। इसलिए पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाएं। सीएम ने कहा रक्षाबंधन के अवसर पर बहने अपने भाइयों को राखी बांधने जाती हैं। इस अवसर पर 18 अगस्त की रात से 19 अगस्त की रात तक राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को निःशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article