India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ram Mandir Latest News : राम की पैड़ी पर लगी दुनिया की सबसे बड़ी स्क्रीन, 5 साल चलेगी Ramayan

01:23 PM Nov 27, 2023 IST
Advertisement

Ram Mandir Latest News : जैसे-जैसे वह दिन करीब आ रहा है जब अयोध्या में राम मंदिर का आधिकारिक उद्घाटन होगा, इसके बारे में और भी अच्छी और रोचक जानकारियां सामने आ रही है। उन्होंने अयोध्या में रामायण दिखाने की विशेष योजना बनाई है, जो भगवान राम के जीवन को दर्शाती है।

राम की पैड़ी पर लगाई दुनिया की सबसे बड़ी स्क्रीन

अयोध्या में वाकई बड़ी स्क्रीन लगाई गई है जो 200 फीट लंबी है। यह पूरी दुनिया में सबसे बड़ी स्क्रीन है। इस स्क्रीन पर वे लाइट और साउंड के साथ एक खास शो दिखाएंगे। शो में भगवान राम के बारे में अलग-अलग कहानियां बताई जाएंगी और उनके जीवन के अलग-अलग हिस्सों को दर्शाया जाएगा। इसी के साथ अगले पांच साल तक रामायण की कहानियां स्क्रीन पर चलती रहेंगी। इसकी मंजूरी भी प्रशासन ने दे दी है।

22 जनवरी को होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन

Ram Mandir Latest News

राम की पैड़ी नाम के एक विशेष स्थान पर ये बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। भारत और अन्य देशों के लोग इसे शाम के समय राम की पैड़ी नाम के स्थान पर देख सकते हैं। 5 नवंबर को स्क्रीन का परीक्षण शुरू हो चुका है। जिला प्रशासन ने इस योजना के लिए मंजूरी दे दी है।

दिवाली से पहले लाइट एंड साउंड शो शुरू कर दिया गया था। राम को पैड़ी पर 2,000 से अधिक लोग इसे एक साथ देख सकते हैं। जानकारी दें कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होने जा रहा है। उसके बाद लोग राम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article