India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले होगी लखनऊ में RSS की समन्वय बैठक, बीजेपी के ये बड़े नेता होंगे शामिल

11:55 AM Sep 19, 2023 IST
Advertisement

देश में राजनीति चरम पर थी ही की अब RSS यानि राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ भी इस बीच काफी उभर कर आ रहा है। बता दें की देश में इस समय कई विवाद हैं जिनको लेकर राजनीति की लड़ाई लड़ी जा रही है, फिर चाहे वो लोकसभा चुनाव हो या फिर राम मंदिर का होने वाला उद्घाटन। इस बीच राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का सक्रीय होना काफी हैरान कर देने वाला है। जी हाँ ये हैरानी इस बात की है क्योंकि राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ जल्द ही लखनऊ में अपनी समन्वय बैठक करने वाला है। इतना ही नहीं बल्कि इस बैठक के बीच बीजेपी के नेताओं की मौजूदगी रहेगी।

क्यों होगी RSS की लखनऊ में बैठक ?

दरअसल आज राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ और बीजेपी नेताओं की शाम के वक़्त एक समन्वय बैठक होने वाली है। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिहाज़ से ये बैठक काफी माईने रखने वाली है। जी हाँ इस बैठक के दौरान चुनावी रणनीति को तैयार करने से लेकर चुनावी अहम्म मुद्दों पर भी बात किया जाने वाला है। इतना ही नहीं बल्कि 22 सितम्बर के दिन सर संघचालक मोहन भागवत खुद ही लखनऊ पहुँचने वाले हैं। ये राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रमुख हैं।

बीजेपी के कौन-से नेता होंगे इस बैठक में शामिल ?

आज की होने वाली इस बैठक में बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होने वाले हैं जिनमें कई नाम हैं जो इस पार्टी की नीव भी कहलाते हैं। बता दें की इस राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की होने वाली बैठक में उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी शिरकत करेंगे। इतना ही नहीं बल्कि इसमें उत्तर-प्रदेश सरकार के सभी मंत्री, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह जैसे कई नेता शामिल हो सकते हैं।

Advertisement
Next Article