India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP: कानपुर में पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस, सभी यात्री सुरक्षित, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

06:49 AM Aug 17, 2024 IST
Advertisement

UP: कानपुर में बड़े हादसे का शिकार होने से बची साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन। दरअसल, कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच देर रात ट्रेन नंबर 19168, साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इस घटना में किसी भी यात्री की हताहत होने की खबर नहीं है। हादसे के बाद यात्रियों को कानपुर ले जाने के लिए बसें घटनास्थल पर पहुंची।

लोको पायलट ने बताया कि प्रथम दृष्टया ले ऐसा प्रतीत होता है कि बोल्डर इंजन से टकराया था, जिसके कारण इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह क्षतिग्रस्त/मुड़ा हुआ था। भारतीय रेलवे ने आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। घटना के बाद DRM, ADRM, कमर्शियल हेड, मेडिकल टीम सहित रेलवे के वरिष्ट अधिकारी पहुंच गए हैं। फिलहाल राहत कार्य जारी है।

शाहजहांपुर में पंजाब मेल में मची थी भगदड़

हावड़ा से अमृतसर जा रही 13006 पंजाब मेल एक्सप्रेस के जनरल कोच में आग लगने की अफवाह के चलते यात्रियों में घबराहट फैल गई थी। घटना सुबह करीब 8:00 बजे की थी, जब ट्रेन नदी के पुल पर आधी अंदर और आधी बाहर थी। चालक ने ट्रेन को रोकने का प्रयास किया, लेकिन यात्री जल्दीबाजी में ट्रेन से कूदने लगे, जिससे भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई।

सात लोग हुए थे घायल

ट्रेन को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर एक पर रोका गया। रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ के जवान पहुंच गए। पांच एंबुलेंस को बुला लिया गया। हादसे में गंभीर रूप से घायल सात लोगों को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इस बीच 30 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। जांच में सबकुछ सही मिलने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article