India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद मामले आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

01:06 PM Mar 20, 2024 IST
Advertisement

ज्ञानवापी के बाद अब मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में सीढ़ियों के पास स्थित कुएं में पूजा अर्चना किए जाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज इस याचिका पर भी सुनवाई होगी। हिंदू पक्ष की दलील है कि ईदगाह मस्जिद परिसर में स्थित कुआं कृष्ण कूप है। हालांकि बाद में प्रशासन ने यहां पूजा बंद करा दी थी।

पूजा अर्चना किए जाने की इजाजत दिए जाने की मांग की

आपको बता दें साल 2024 में शीतला सप्तमी और शीतला अष्टमी एक व दो अप्रैल को पड़ रही है। जिसको लेकर हिंदू पक्ष ने याचिका में कृष्ण कूप में सुरक्षा मुहैया करा कर हिंदू पक्ष को पूजा अर्चना किए जाने की इजाजत दिए जाने की मांग की गई है। हिंदू पक्ष की तरफ से दाखिल की गई इस याचिका पर जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच में ही इस मामले की सुनावाई होगी।

मामले में आज अदालत सुना सकती है फैसला

बता दें मुस्लिम पक्ष की तरफ से दाखिल की गई आपत्ति पर अदालत आज सुनवाई करेगी। संभव है कि अदालत इस मामले में आज ही कोई आदेश भी पारित कर सकती हैं। याचिकाकर्ता आशुतोष पांडेय ने पिछली सुनवाई में पहले पूजा अर्चना होने की वीडियो क्लिपिंग अदालत में पेश की थी। इधर, इलाहाबाद हाईकोर्ट में मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद से मामले में दाखिल अर्जियों की पोषणीयता पर आज सुनवाई होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article