India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मुस्लिम छात्र को पिटवाने पर सुप्रीम कोर्ट ने दी तीखी टिप्पणी, जानिए क्या कहा?

01:39 PM Sep 25, 2023 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के शामली के एक निजी स्कूल में मुस्लिम बच्चे की अन्य छात्रों से पिटाई करवाने का मामला सामने आया था। बता दें इस मामले पर अब सुप्रीम कोर्ट ने तीखी टिप्पणी की है। अदालत ने कहा यदि आरोप सही हैं तो फिर इस घटना से सरकार की अंतरात्मा हिल जानी चाहिए। इस मामले में आरोप है कि स्कूल की प्रिंसिपल तृप्ता त्यागी ने एक मुस्लिम बच्चे को दूसरे छात्रों से पिटवाया था और उसे लेकर सांप्रदायिक टिप्पणियां भी की थीं। इस मामले में जमकर बवाल हुआ था, लेकिन अंत में बच्चे के परिजनों और प्रिंसिपल के बीच समझौते की बात सामने आई थी।
मुस्लिम छात्र को पिटवाने पर सुप्रीम कोर्ट ने दी तीखी टिप्पणी
आपको बता दें अदालत ने इस मसले को गंभीर और चिंताजनक बताते हुए कहा कि यह तो जीवन के अधिकार से जुड़ा मामला है।अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को तय की है।साथ ही यूपी सरकार से इस बात को लेकर जवाब मांगा है कि अब तक उसने घटना में शामिल रहे बच्चों की काउंसिलिंग के लिए क्या किया। सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरनगर पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर को लेकर भी सवाल उठाया और कहा कि बच्चे के पिता ने जो आरोप लगाए थे, वे तो इसका हिस्सा ही नहीं हैं। बच्चे के पिता ने दावा किया था कि उनके बेटे को उसके मजहब की वजह से पीटा गया था।
6 सितंबर को केस में यूपी सरकार को नोटिस जारी कर मांगा था जवाब
तो वहीं, इस मामले पर एफआईआर में ऐसी बात शामिल नहीं है। अदालत ने कहा कि जब हम गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा की बात करते हैं तो उसमें संवेदनशीलता भी आती है। इस मामले में उसका उल्लंघन किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले को लेकर कहा था कि यह घटना सांप्रदायिक नहीं थी, लेकिन इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया। बता दें कि अदालत ने 6 सितंबर को इस केस में यूपी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

Advertisement
Next Article