India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'यह नई अयोध्या है', सीएम योगी ने मिल्कीपुर के लिए 1000 करोड़ देने का किया ऐलान

09:14 AM Sep 20, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या : उत्तर प्रदेश में उपचुनावों की तैयारी के बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में 1000 करोड़ रुपये से अधिक की 83 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने अयोध्या को 'सूर्यवंश' की राजधानी बताते हुए इसे देश की पहली सौर नगरी बनाने की बात कही। सीएम योगी ने कहा, यह नई अयोध्या है, और यह देश की पहली सौर नगरी बनने जा रही है।

Highlight : 

यूपी CM ने मिल्कीपुर में 83 विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने मिल्कीपुर के लोगों के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को भी उजागर किया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 2369 लोगों को लाभ मिला है और हर घर नल योजना के माध्यम से पानी उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा, पीएम किसान सम्मान निधि के तहत मिल्कीपुर में 94,500 किसानों को लाभ मिल रहा है। आगे उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, समाजवादी पार्टी अंधेरे में रहती थी, इसलिए वे इस विकास को स्वीकार नहीं कर सकते। उनके एजेंडे में विकास कभी शामिल नहीं रहा।

यूपी में इस साल के अंत में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने की उम्मीद

अयोध्या के विकास पर बात करते हुए, सीएम ने कहा कि अयोध्या को जोड़ने वाले सभी मार्ग अब 4-लेन कनेक्टिविटी से जुड़े हैं। क्या किसी ने सोचा था कि अयोध्या में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनेगा? कांग्रेस और समाजवादी पार्टी कभी नहीं चाहते थे कि ऐसा हो, लेकिन हमने इसे संभव किया है। बता दें कि, उत्तर प्रदेश में इस साल के अंत में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने की उम्मीद है। उपचुनाव के लिए निर्धारित सीटें हैं- कटेहारी (अंबेडकर नगर), गाजियाबाद, मझवान (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर नगर), करहल (मैनपुरी), मिल्कीपुर (अयोध्या), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद)।

भाजपा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है- केशव प्रसाद मौर्य

इस बीच, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और अपनी सीटें फिर से जीतने का विश्वास रखती है। उन्होंने कहा, भाजपा सभी 10 निर्वाचन क्षेत्रों में बूथ स्तर से लेकर विधानसभा स्तर तक कड़ी तैयारी कर रही है। हम न केवल अपनी सीटें वापस पाएंगे, बल्कि समाजवादी पार्टी की सीटों पर भी कब्जा करेंगे।

बता दें कि, भाजपा ने इन दस सीटों में से पांच पर पहले समाजवादी पार्टी, तीन पर भाजपा, और एक-एक पर राष्ट्रीय लोक दल और निषाद पार्टी की जीत दर्ज की थी, जो एनडीए के सहयोगी हैं। इस बार भाजपा का लक्ष्य इन सीटों पर भी अपनी पकड़ मजबूत करना है। सीएम योगी का यह घोषणापत्र मिल्कीपुर और आस-पास के क्षेत्रों में विकास की नई दिशा दिखाता है और पार्टी के चुनावी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article