India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

2024 के लिए BJP की ये प्लानिंग तैयार, मायावती के वोट बैंक में लगेगी सेंध !

04:49 PM Oct 17, 2023 IST
Advertisement

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी अभी से चुनावी तैयारियों में जुट गई है। भाजपा, बहुजन समाज पार्टी के वोटरों को अपनी ओर लाने के लिए एक बड़े अभियान की शुरुआत की है। BJP उत्तर प्रदेश में दलितों के बीच अपने जनाधार को बढ़ाने के लिए तेजी से काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं इस मुहिम को संभाल रहे हैं।

दलित सम्मलेन से जनाधार बढ़ाने की तैयारी

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा, अनुसूचित जाति के बीच अपने जनाधार को मजबूत बनाना चाहती है। पार्टी ने आज से दलित सम्मेलन का आगाज किया है। यूपी में भाजपा के क्षेत्रवार दलित सम्मेलनों का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया है। BJP द्वारा आयोजित ये सम्मेलन मंगलवार को पश्चिम क्षेत्र का होगा, जिसे हापुड़ में आयोजित किया गया है। इस सम्मेलन में सीएम योगी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के अलावा प्रदेश सरकार के कई मंत्री सम्मिलित होंगे। साथ ही विधानसभा स्तर पर आयोजित किए जाने वाले महिला सम्मेलनों का सिलसिला भी आज से शुरू हो गया है। भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बसपा के मतदाताओं को रिझाने के लिए संगठनात्मक स्तर पर अपने इस अभियान को गति दे रही है। भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि उनकी ज्यादातर योजनाओं का लाभ अनुसूचित वर्ग को हुआ है, इसीलिए पिछले चुनाव में दलित वर्ग का रुझान भाजपा की ओर हुआ है और दलित वर्ग ने बीजेपी के पक्ष में वोट दिया है। भाजपा दलितों के साथ तालमेल बनाकर यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर अपनी जीत पक्की करना चाहती है।

कार्यक्रम में दलित प्रतिनिधि होंगे शामिल

बीजेपी के इस सम्मेलन में हर विधानसभा से करीब 2000 दलित प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसमें खास तौर पर अनुसूचित वर्ग से आने वाले प्रोफेसर, इंजीनियर, डॉक्टर ,वकील, शिक्षाविद के साथ-साथ कई प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। मंगलवार को हापुड़ में ये कार्यक्रम हो रहा है। इसके बाद 19 अक्टूबर को अलीगढ़, 27 अक्टूबर को काशी में सम्मेलन होगा। 28 अक्टूबर को कानपुर और 2 नवम्बर को लखनऊ में अवध क्षेत्र का होगा।

बुलंदशहर में पहला महिला सम्मेलन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बुलंदशहर में महिला सम्मेलन को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनपद बुलंदशहर में ₹632 करोड़ की 256 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास एवं विभिन्न योजनाओं अंतर्गत लाभार्थियों को सहायता राशि के वितरित की। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा सीएम ने कहा कि शारदीय नवरात्र में मैं आपके अभिनंदन के लिए स्वयं आया हूं।सीएम ने कहा कि हम सब जानते हैं पिछले साढ़े नौ वर्षों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नए भारत को देखा है, शक्तिशाली और वैभवशाली भारत को देखा है। यही भारत 2014 से पहले असुरक्षा का भारत था। घुसपैठिये घुसपैठ करते थे. इस नए भारत में जाति मजहब के आधार पर कार्य नहीं बल्कि समान अधिकार से लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति के लिए बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ से जो अभियान शुरू हुआ उसका परिणाम है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बेटियां- पारुल चौधरी अन्नू रानी देश के लिए मेडल लाती हैं। सरकार ने इन्हें तीन करोड़ रुपये और डिप्टी एसपी की नौकरी देने का वादा किया है। जल्द ही हम एक आयोजन में सभी खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे।

Advertisement
Next Article