India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गणपति विसर्जन के दौरान अनियंत्रित ट्रैक्टर ने एक बाइक सवार को टक्कर मारी

03:06 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

धार्मिक उत्सव के दौरान सभी उस समारोह के रंग में रंगे होते है। एक ऐसी खुमारी छाई रहती है की आस - पास की किसी भी प्रकार की गतिविधि पर ध्यान कर पाना मुश्किल हो जाता है। जिसका फायदा कुछ असामाजिक तत्व मिलता है जो एक मौके की फ़िराक में रहते है। जिससे और वो बड़ी घटना को अंजाम दे सकते है। लेकिन इसके अलावा भी घटना होने के कई कारण बन जाते है। गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे में गणपति विसर्जन के दौरान एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दीऔर बाइक को करीब 10 मीटर तक खींचते ले गया। गनीमत रही कि बाइक सवार ने कूद कर अपनी जान बचाई और उसके बाद ट्रैक्टर सवार और बाइक सवार पक्ष दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

ट्रैक्टर चालक ने बाइक को कुछ दूर तक घसीटा

मुरादनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार रात श्रद्धालु मूर्ति विसर्जन करने जा रहे थे। इसी दौरान ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के बाहर एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी। बाइक चला रहे युवक ने बाइक से कूदकर अपनी जान बचाई। टक्कर मारने के बाद ट्रैक्टर चालक ने बाइक को कुछ दूर तक घसीटा। उसके बाद मौके पर मूर्ति विसर्जन करने आए श्रद्धालुओं ने ट्रैक्टर ड्राइवर और ट्रैक्टर पर बैठे अन्य लोगों को उतारकर पीटना शुरू कर दिया। सुरक्षा में तैनात पुलिस को घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची मुरादनगर थाना पुलिस ने मामले को शांत कराया।

घटना के बाद किसी को गंभीर चोट नहीं

बता दें कि इस घटना के बाद किसी को गंभीर चोट नहीं आई है, लेकिन जिस प्रकार ट्रैक्टर ने बाइक को सड़क पर घसीटा, उससे बड़ा हादसा होने से टल गया। प्रत्येक वर्ष मुरादनगर गंग नहर में मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम किया जाता है। इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु इकट्ठा होते हैं। सड़क पर भी जाम जैसी समस्या देखने को मिलती है। इससे बचने के लिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस की तरफ से विशेष प्रबंध किए गए हैं।

मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी वाहन और बसों को अन्य मार्गों पर डायवर्ट

गाजियाबाद यातायात एडीसीपी रामानंद कुशवाहा ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी वाहन और बसों को अन्य मार्गों पर डायवर्ट किया गया है। यह डायवर्जन 26 सितंबर रात 8:00 बजे से 29 सितंबर तक रहेगा। चार दिन के लिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस की तरफ से रूट डायवर्जन किया गया है। इस दौरान भारी वाहन और बस चालक वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article