India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP : गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद घटनास्थल पर शुरू हुआ मरम्मत काम

08:28 AM Jul 19, 2024 IST
Advertisement

UP : उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 30 लोग घायल हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और उन्हें उचित उपचार दिया जाएगा। हालांकि, गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद घटनास्थल पर मरम्मत का काम जारी है।

Highlight : 

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे

पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकार क्षेत्र में मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच गोंडा स्टेशन के पास दोपहर करीब 2:37 बजे ट्रेन पटरी से उतर गई। डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के आगे से 4-5 डिब्बे पटरी से उतर गए। सूचना मिलने के बाद, पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मेडिकल टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और उन्हें उचित उपचार दिया जाएगा।

घटनास्थल पर शुरू हुआ मरम्मत काम

यूपी के सीएम ने कहा कि बचाव और राहत अभियान जारी है। उन्होंने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। आदित्यनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, गोंडा जिले में हुई रेल दुर्घटना बेहद दुखद है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य चलाने और घायलों को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाने और उनका उचित उपचार करने के निर्देश दिए गए हैं। मैं भगवान श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

घटना में तीन यात्रियों की मौत, 30 लोग घायल

रेल मंत्रालय ने चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना में मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।' रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) जांच के अलावा, रेल दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article