India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP: आज गाजियाबाद में चलेगा बुलडोजर, 27 बीघे जमीन कराई जाएगी मुक्त

05:57 AM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

UP: साहिबाबाद में आज 27 बीघे में बने फसल बेचने वाले चबूतरों को कर्जा मुक्त कराया जाएगा। नवीन फल और सब्जी मंडी में बड़े स्तर पर कार्रवाई के साथ इसे खाली कराया जाएगा। बता दें कि किसान की चबूतरों पर लोगों ने कब्जा कर लिया है। जिसे लेकर नगर मजिस्ट्रेट ने कार्रवाई के समय पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात करने के लिए पत्र लिखा है। इस फल और सब्जी मंडी में यूपी के अलग-अलग शहरों के लोग आते हैं। रोजाना यहां बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबु्द्ध नगर के हजारों व्यापारी पहुंचते हैं। मंडी समिति ने यहां किसानों के फसल बेचने के लिए चबूतरे बनवाए थे।

Highlights

किसानों के चबूतरों पर अबैध कब्जा

लेकिन, किसानों के इन चबूतरों पर दुकानदारों ने अपना कब्जा जमा लिया है। इन दुकानदारों में कुछ बिना लाइसेंस के बैठे हुए हैं। दुकानदारों को कब्जा दिलाने का आरोप यहां के मंडी समिति पर भी है। किसानों की जमीन पर ही उन्हें फल और सब्जी नहीं बेचने दिया जाता है। जिस वजह से परेशान किसानों को सड़कों पर बिक्री करनी पड़ती है। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की गई और जिसके बाद मंडी की निरीक्षण किया गया। जांच में पाया गया है किसानों के चबूतरों में लोगों ने कब्जा कर लिया है।

आज खाली कराई जाएगी मंडी

व्यापारी भारत भाटी ने बताया कि सब्जी मंडी में किसानों को फसल बेचने के लिए मंडी समिति की तरफ से चबूतरे बनाए गए हैं, जिन चबूतरों पर कुछ दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। अतिक्रमण करने वाले कुछ दुकानदारों पर लाइसेंस भी नहीं है। अधिकारियों को बार-बार शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। किसानों को चबूतरे पर सब्जी व फल बेचने नहीं दिया जाता है। मजबूरी में किसानों को सड़क पर फल व सब्जी बेचना पड़ता है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को शिकायत करने के बाद कार्रवाई कर किसानों की जमीन को कब्जामुक्त करने के आदेश आए हैं।इसे लेकर नगर मजिस्ट्रेट ने पुलिस उपायुक्त ट्रांस को पत्र लिखकर सूचित किया या कि यहां मंडी में 11 नीलामी चबूतरे बने हुए हैं। जिन पर लोगों को ने कब्जा कर लिया है। इन क्बाज करने वालों की लिस्ट तैयार कर ली गई है। अगस्त 30 को इसपर कब्जा हटाया जाएगा। किसानों को कब्जा हटाने के बाद राहत मिलेगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article