India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP CM Yogi ने शारदीय नवरात्रि के पहले दिन दी शुभकामनाएं

11:45 AM Oct 03, 2024 IST
Advertisement

UP CM Yogi : आदित्यनाथ ने गुरुवार को शारदीय नवरात्रि के पहले दिन के अवसर पर सभी भक्तों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।आदिशक्ति मां दुर्गा की आराधना के पावन पर्व 'शारदीय नवरात्रि' की सभी भक्तों और प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं! मां भगवती सभी के जीवन को सुख, शांति, समृद्धि और स्वास्थ्य से भर दें, यही मेरी प्रार्थना है।

Highlight

देवी मां भगवती की आराधना

देवी मां भगवती की आराधना के पावन पर्व 'शारदीय नवरात्रि' के पहले दिन मैं मां शैलपुत्री से प्रार्थना करता हूं कि संसार से दुष्ट प्रवृत्तियों का नाश हो, सद्प्रवृत्तियों का उत्थान हो और सर्वत्र समृद्धि और खुशहाली आए।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में देशवासियों को नवरात्रि के पहले दिन की शुभकामनाएं देते हुए सभी को शुभ त्योहार की शुभकामनाएं दीं। मैं अपने सभी देशवासियों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

शक्ति वंदना को समर्पित यह पावन पर्व

शक्ति वंदना को समर्पित यह पावन पर्व सभी के लिए मंगलकारी साबित हो। जय माता दी!" पीएम मोदी ने कहा। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए "सभी के लिए समृद्धि, खुशी और सौभाग्य" की कामना की। "सभी प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं और माता के नौ रूपों में से प्रथम स्वरूप 'मां शैलपुत्री' के चरणों में कोटि-कोटि नमन। सीएम यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, सभी को शारदीय नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। मां शैलपुत्री सभी पर अपनी कृपा बरसाएं। नवरात्रि के इस आनंदमयी पर्व पर हार्दिक शुभकामनाएं।

सभी धर्मों, जातियों और भाषाओं का सम्मान

मैं कामना करता हूं कि मां दुर्गा सभी को स्वस्थ रखें। हम सभी धर्मों, जातियों और भाषाओं का सम्मान करते हैं। जबकि प्रशासन आपके साथ है, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप पूजा के दौरान हमारा समर्थन करें," उन्होंने कहा। शारदीय नवरात्रि एक जीवंत और पवित्र हिंदू त्योहार है जो नौ रातों तक चलता है, जिसमें देवी दुर्गा द्वारा सन्निहित दिव्य स्त्री ऊर्जा का जश्न मनाया जाता है। अश्विन के चंद्र महीने में मनाया जाने वाला यह त्योहार उत्साही पूजा, विस्तृत अनुष्ठान और सांस्कृतिक प्रदर्शनों द्वारा चिह्नित है।

करुणा और ज्ञान के विभिन्न पहलुओं का प्रतीक है

प्रत्येक दिन देवी के एक अलग रूप को समर्पित है, जो शक्ति, करुणा और ज्ञान के विभिन्न पहलुओं का प्रतीक है। भक्त उपवास करते हैं, भक्ति गीत गाते हैं और गरबा और डांडिया जैसे पारंपरिक नृत्यों में भाग लेते हैं, जिससे एक आनंदमय माहौल बनता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article