India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP: श्रावण मास में काशी आने वाले भक्तों को न हो कोई परेशानी : CM योगी

03:15 AM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रावण मास के दौरान काशी आने वाले बाबा के भक्तों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाए। उन्हें किसी भी दशा में परेशानी का सामना न करना पड़े। प्रमुख शिवालयों सहित पूरे शहर में चाक चौबंद साफ-सफाई के साथ ही प्रकाश व्यवस्था, चिकित्सकीय सुविधा आदि की व्यवस्था की जाए। साथ ही सुरक्षा सहित यातायात की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

 

सुविधा के विशेष इंतजाम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वाराणसी सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ श्रावण मास की व्यवस्थाओं एवं विकास परियोजनाओं के प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की। सीएम योगी ने सावन मेला के दृष्टिगत कावड़ियों एवं श्रद्धालुओं आदि की सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती के लिए कहा। सिंचाई विभाग के अभियंता को नहरों के टेल तक पानी पहुंचाए जाने का निर्देश दिया। बैठक में रिंग रोड फेज 2, प्रमुख सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण, निर्माणाधीन रेल उपरगामी सेतुओं, भवनों तथा अन्य परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा के दौरान अपेक्षित तेजी लाने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री ने सावन मेला की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान मंडलायुक्त ने बताया कि इस वर्ष मंदिर में कुल 6 गेट के साथ 4 नये रूटों को जोड़ा गया है। उन्होंने बताया की भीड़ नियंत्रित करने के लिए जिग-जैग बैरिकेडिंग, साफ-सफाई के उचित प्रबंधन, सुरक्षा, सीसीटीवी, अग्निशमन, पीने के पानी, टॉयलेट आदि की व्यवस्था की गई है।

सुरक्षाबलों की तैनाती

पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को सुरक्षा के दृष्टिगत लगाए गए पुलिस बल, उनकी तैनाती, यातायात प्रबंधन, पार्किंग व्यवस्था समेत विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सुरक्षा बलों की समुचित काउंसलिंग कराने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी एस. राजलिंगम से काशी में अन्य मंदिरों के बारे मे जानकारी लेते हुए वहां सावन माह में की गयी प्रशासनिक तैयारियों के बारे में जाना। जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि मार्कण्डेय महादेव मंदिर परिक्षेत्र के पास पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article