India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP में बढ़ी बिजली की मांग, 30618 मेगावाट पहुंची पीक डिमांड

08:09 AM Jun 15, 2024 IST
Advertisement

UP: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है। इस गर्मी में बिजली की बढ़ती मांग ने नया रिकॉर्ड बना लिया है है। प्रदेश में बिजली की पीक डिमांड 30618 मेगावाट और खपत 655.657 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई। ऊर्जा विभाग के प्रमुख ने प्रबंध निदेशकों और अधिशासी अभियंता के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में बिजली की मांग और आपूर्ति के ताजा आंकड़ों साझा किए।

Highlights

बिजली की मांग में तेजी

भीषण गर्मी में बिजली की बढ़ती मांग नित नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। प्रदेश में बिजली की पीक डिमांड 30,618 मेगावाट और खपत 655.657 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई। ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण ने शुक्रवार को प्रबंध निदेशकों और अधिशासी अभियंता के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में बिजली की मांग और आपूर्ति के ताजा आंकड़ों साझा किए।

सप्लाई में नंबर वन पर आया यूपी

उन्होंने सर्वाधिक विद्युत आपूर्ति करने वाले राज्यों में यूपी के पहले नंबर पर पहुंचने की बधाई दी और भीषण गर्मी में काम कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना भी की।

सभी क्षेत्रों को चौबीस घंटे विद्युत आपूर्ति

प्रमुख सचिव ने जनकारी देते हुए कहा, कि इस समय सभी क्षेत्रों को चौबीस घंटे विद्युत आपूर्ति दी जा रही है। अंतिम उपभोक्ता के छोर तक बिजली पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाए। ओवरलोडिंग की समस्या को तत्काल समाप्त करें और भविष्य में इस तरह की समस्या न हो इसकी रणनीति अभी से बना ली जाए। गर्मी एवं त्योहारों को देखते हुए शटडाउन से बचा जाए और अपरिहार्य कारणों से ही शटडाउन लिया जाए। सभी कार्मिक उपभोक्ताओं को विद्युत व्यवधान और आपूर्ति के बारे में सही जानकारी दी जाए।

अधिकारी जनता से मिलने का समय सुनिश्चित करें और उनकी समस्याओं का निराकरण कराएं। फोन उठाएं और काल बैक भी करें। भीषण गर्मी को देखते हुए अधिकारी रात में भी उपकेंद्रों का भ्रमण करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article