India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP News: CM Yogi आज गोरखपुर महोत्सव कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, 1150 महिलाओं को देंगे मुफ्त सिलाई मशीन

12:58 PM Jan 13, 2024 IST
CM Yogi Adithyanath
Advertisement

गोरखपुर में 13 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) महिलाओं को स्वावलंबन का उपहार देंगे। बता दें महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज सिविल लाइंस के परिसर में शनिवार को आयोजित समारोह में सीएम की मौजूदगी में 1150 महिलाओं को मुफ्त सिलाई मशीन का वितरण होगा। साथ ही सुबह जनता दर्शन और दोपहर दो बजे गोरखपुर महोत्सव का समाधान भी सीएम करेंगे।

शिक्षा परिषद ने कार्यशाला आयोजित कर प्रशिक्षित किया

आपको बता दें महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के वरिष्ठ सदस्य एडवोकेट प्रमथनाथ मिश्र के अनुसार कुछ महिलाओं को सीएम योगी खुद अपने हाथों से यह सौगात सौंपेंगे। जिन महिलाओं को सिलाई मशीन दी जाएगी। उन्हें महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद ने कार्यशाला आयोजित कर प्रशिक्षित किया है। परिषद को ये सिलाई मशीनें जेके ग्रुप कानपुर ने उपलब्ध कराई हैं, जबकि प्रशिक्षण में सहयोग सिंगर इंडिया लिमिटेड ने प्रशिक्षित कर किया है।

स्वावलंबन के विभिन्न प्रकल्पों का भी सशक्त माध्यम

महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद मूल्यपरक शिक्षा के साथ ही समाज सेवा और स्वावलंबन के विभिन्न प्रकल्पों का भी सशक्त माध्यम है। परिषद की तरफ से महिलाओं के लिए 3 जनवरी से सात दिवसीय सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया था। इस कार्यशाला का औपचारिक समापन 9 जनवरी को महाराणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय जंगल धूसड़ में हुआ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article