India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जन समस्याओं के समाधान में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, CM योगी की अफसरों को शख्त चेतावनी

01:27 PM Mar 09, 2024 IST
Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को लोगों के मुद्दों को हल करने में किसी भी तरह की ढिलाई या लापरवाही के खिलाफ चेतावनी दी। इस बात पर जोर दिया कि लोगों की समस्याओं का समाधान करना और उनका त्वरित, पारदर्शी और संतोषजनक निपटान सुनिश्चित करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है।गोरखनाथ मंदिर परिसर में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के बाहर आयोजित जनता दर्शन में करीब 500 लोगों की समस्याएं सुनते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को ये निर्देश दिए।

कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई का निर्देश- CM

उन्होंने लोगों के आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए उनकी सभी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि उनके कार्यकाल के दौरान किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होगा, हर पीड़ित की समस्याओं को हल करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके अलावा, सीएम योगी ने अधिकारियों को गरीबों को धमकाने और लोगों की जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

किसी के साथ कोई अन्याय बर्दाश्त नहीं- CM योगी

इलाज के लिए वित्तीय सहायता चाहने वालों को सीएम योगी ने सरकार की पूरी मदद का वादा किया। उन्होंने उनके आवेदन संबंधित अधिकारियों को भेज दिए और उन्हें लागत अनुमान प्रक्रिया में तेजी लाने और इसे जल्द से जल्द सरकार को सौंपने का निर्देश दिया।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राजस्व और पुलिस से संबंधित मामलों को पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ हल करने का भी निर्देश दिया और इस बात पर जोर दिया कि किसी के साथ कोई अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रभावित प्रत्येक व्यक्ति की करुणा और संवेदनशीलता के साथ सहायता की जानी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article