India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP : International yoga day के अवसर पर CM योगी ने देशवासियों से किया आग्रह, कहा- योग को बनाए नियमित अभ्यास का हिस्सा

10:10 AM Jun 21, 2024 IST
CM Yogi
Advertisement

UP : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज यानी शुक्रवार को राजभवन में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा- योग सबके लिए है इसमें कोई भेद नहीं है। कार्यक्रम में सीएम के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम सहित कई मंत्री और अधिकारी सम्मिलित हुए। सभी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग का अभ्यास किया है।

Highlight : 

राजभवन में योग कार्यक्रम का आयोजन

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग की तरफ से राजभवन में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम सहित कई मंत्री और अधिकारी सम्मिलित हुए। सभी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग का अभ्यास किया है।

CM समेत सभी ने किया योग का अभ्यास

सभी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग का अभ्यास किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, योग की जिस थीम के साथ आज पूरे देश पूरी दुनिया में आयोजित हो रहा है, इसमें जाति, भाषा, काल का भेद नहीं है। अपनी-अपनी विधा के साथ हर व्यक्ति इससे जुड़ेगा। सीएम योगी ने देशवासियों से आग्रह किया कि योग को नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाए।

योग दिवस की थीम- 'स्वयं और समाज के लिए योग'

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने अयोध्या में योग कार्यक्रम में भाग लिया। वहीं काशी और प्रयागराज में भी पर्यटन विभाग के सहयोग से योग के कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इस वर्ष योग दिवस की थीम 'स्वयं और समाज के लिए योग' रखी गई है। सरकार के निर्देशानुसार प्राचीन सांस्कृतिक पर्यटन स्थलों, ऐतिहासिक स्थानों, नदियों, झीलों, तालाबों, अमृत सरोवरों पर भी योग के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article