India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP Rain: यूपी में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कई इलाकें में हुआ जलभराव

02:54 AM Jul 25, 2024 IST
Advertisement

UP Rain: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का कहर जारी है। प्रयागराज में लगातार बारिश से अंडरपास ब्रिज में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। जिसके कारण यातायात प्रभावित हुआ है। साथ ही लोगों को कई लंबे जाम का सामना करना पड़ा। बुधवार की सुबह कहीं झमाझम बारिश हुई तो कहीं पर बूंदाबांदी तक सीमित रही। बारिश के चलते कई जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पूरा दिन बादल छाए रहे और धूप भी निकाली। वहीं, मौसम वैज्ञानिक लगातार बारिश की संभावना जता रहे हैं।

 

कई इलाकों में जैसे, नगर बुलंदशहर के अलावा देहात क्षेत्र में भी बारिश हुई। कस्बा औरंगाबाद में करीब आधा घंटा हुई बारिश के चलते गलियां पानी से लबालब हो गई। जलभराव से सबसे अधिक मैन बाजार, भावसी रोड, शिव मंदिर रोड, मोहल्ला स्याना सिकंदरा समेत कई जगह लोगों खासकर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्याना में जमकर हुई बारिश से जहां कई जगह सड़कें पानी में डूब गईं, वहीं बिजली आपूर्ति भी इस दौरान गुल रही। मुख्य बाजार, राज मार्केट, दर्शन बाजार, कोतवाली रोड समेत कई स्थानों पर सड़कों पर पानी जमा होने से लोगो को भारी परेशानी हुई।

कई इलाकें हुए जलमग्न

वहीं, हल्की बारिश में कंचन नगर, सर्वोदय नगर, गायत्री नगर, अंविका पुरम, नेहरू नगर, गोपीनाथ पुरम, आनंद नगर, पोनी रोड आदि मोहल्लों की कई गलियों में जलभराव होने से पालिका की नाला सफाई की पोल खोल दी।दुकानों व घरों में पानी भर गया। इससे सामान भी खराब हो गया। तेज बारिश के कारण सड़कों पर भरे पानी के कारण वाहनों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बीच सड़क पर बंद हुए वाहनों को धक्के मार कर निकालना पड़ा।

वहीं, बारिश के चलते सुबह के समय लोग अपने काम और गंतव्य पर समय पर नहीं पहुंच सके। जहां अच्छी बारिश हुई वहां के किसानों के चेहरे खिल गए। यहां पर बारिश होने के कारण फसलों को भी संजीवनी मिली है। करीब 10 बजे के बाद आसमान में बादल छाए रहे तो धूप निकलने से पूरा दिन धूप-छांव जैसा मौसम बना रहा। इस दौरान लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article