India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तर प्रदेश सरकार विधानसभा में 30,000 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश करेगी

09:16 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

UP: योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में करीब 30 हजार करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश करेगी।

विधानसभा में पेश करेंगी अनुपूरक बजट

यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन में पेश किए गए विभिन्न विधेयकों पर चर्चा होगी और अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। करीब 30 हजार करोड़ के अनुपूरक बजट को कैबिनेट की मंजूरी मिलेगी। कुंभ मेला, बसों की खरीद, औद्योगिक परियोजनाओं, नए पुलों के निर्माण और अन्य उद्देश्यों के लिए धन की व्यवस्था की जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को विधानसभा में यूपी विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध (संशोधन) विधेयक पेश किया, जिसके तहत यूपी में 'लव जिहाद' करने पर आजीवन कारावास की सजा होगी। विधेयक में इसके तहत सूचीबद्ध कुछ अपराधों के लिए सजा को दोगुना करने का प्रस्ताव किया गया है।

फखरुल हसन चांद ने 'लव जिहाद' पर की आलोचना

समाजवादी पार्टी के नेता फखरुल हसन चांद ने 'लव जिहाद' से जुड़े मौजूदा कानून में संशोधन लाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की और कहा कि भाजपा केवल नकारात्मक राजनीति करना चाहती है। चांद ने खुद बनाए गए एक वीडियो में कहा, "लव जिहाद पर अध्यादेश लाने वाली भाजपा सरकार के पास पहले से ही इस पर कानून है। अगर कोई किसी को किसी मकसद से अपने प्रेम जाल में फंसाता है तो उसके लिए कानून है, लेकिन भाजपा केवल नकारात्मक राजनीति करना चाहती है। वह बेरोजगारी और पेपर लीक के बारे में कुछ नहीं करना चाहती।"



मंत्रिमंडल के चार नए मंत्रियों बनाए

इससे पहले सोमवार को विधानसभा सत्र शुरू होने पर यूपी के सीएम ने अपने मंत्रिमंडल के चार नए मंत्रियों - ओपी राजभर, अनिल कुमार, दारा सिंह चौहान और सुनील शर्मा को सदन में पेश किया। आदित्यनाथ ने विधानसभा में बोलते हुए कहा, "ये चारों कैबिनेट मंत्री इस विधानसभा का हिस्सा थे। मैं उन्हें इस सदन में मंत्रिमंडल के हिस्से के रूप में पेश करता हूं।" इस बीच, उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने समाजवादी पार्टी के नेता माता प्रसाद पांडे का स्वागत किया, जिन्हें सदन में विपक्ष का नेता नियुक्त किया गया है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article