India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttar Pradesh: जन्माष्टमी और चेहल्लुम को लेकर DGP ने दिए कड़े दिशा-निर्देश, ड्रोन कैमरों से की जाएगी यात्रा की निगरानी

12:37 PM Sep 02, 2023 IST
Advertisement
हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी और चेहल्लुम के अवसर पर कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए थे। बता दें जिसे लेकर DGP ने कई दिशा निर्देश जारी किए हैं।दरअसल, सीएम योगी के अनुसार राज्यभर में जन्माष्टमी के अवसर पर 1256 शोभायात्राएं और चेहल्लुम के कुल 3005 जुलूस निकाले जाने की बात कही गई है। 
महानिदेशक के जीएसओ सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे
आपको बता दें DGP विजय कुमार ने कृष्ण जन्माष्टमी और चेहल्लुम के दौरान शोभायात्रा और जुलूस को लेकर पुलिस आयुक्त और उपमहानिरीक्षक के साथ प्रभावी पुलिस प्रबन्ध के सम्बन्ध में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक कर अहम निर्देश दिए हैं। इस दौरान वीडियों कॉन्सफ्रेसिंग के दौरान मुख्यालय से विशेष पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था लिस महानिदेशक के जीएसओ सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। 
बता दें कि जन्माष्टमी और चेहल्लुम के अवसर पर जिन-जिन जगहों पर विवाद की स्थिति बनी थी, उन स्थानों पर पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों को अभी से स्थिति का जायजा लेने और विवाद को सुलझाने की कार्यवाही की जाए। इसके अलावा छोटी से छोटी घटना को गम्भीरता से लेते हुए समुचित और तुरंत रिस्पांस किया जाए। 
CCTV कैमरों को एक्टिव करने के साथ ही ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जाए
दरअसल, DGP ने निर्देश देते हुए शोभा यात्रा और जुलूस के नए रास्तों और नई परम्परा की अनुमति बिल्कुल नहीं दी जाए। असामाजिक और साम्प्रदायिक तत्वों की सूची को तैयार कर कड़ी वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। शोभा यात्रा और जलूस के मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित करा दिये जाए। इसके साथ ही शोभा यात्रा के दौरान कार्यक्रमों की समुचित वीडियोग्राफी करायी जाए। सीसीटीवी कैमरों को एक्टिव करने के साथ ही ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जाए। 
Advertisement
Next Article