India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मुजफ्फरनगर में हुआ भीषण सड़क हादसा, कांवड़ियों पर चलाई बाइक

08:42 AM Jul 24, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: मुजफ्फरनगर के रतनपुरी से एक सड़क रहादसा सामने आया है। बता दें सड़क पर सो रहे कांवड़ियों पर बाइक चढ़ा दी। इस हादसे में एक कांवड़ यात्री की मौत हो गई। वहीं दूसरा श्रद्धालु घायल है।

Highlights

सड़क दुर्घटना में एक कांवड़ यात्री की मौत

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में एक कांवड़ यात्री की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि तीन कांवड़ यात्री थककर सड़क किनारे लेट गए, तभी तेज रफ्तार बाइक ने सो रहे श्रद्धालु को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। खतौली सीओ रामाशीष यादव ने बताया, "सूचना मिली थी कि रतनपुरी थाना क्षेत्र में दुर्घटना हुई है। मौके पर पहुंचकर पता चला कि कांवड़ लेकर जा रहे तीन कांवड़ यात्री थककर सड़क किनारे लेट गए थे और एक कांवड़ यात्री वहीं बैठा था।

मौके से फरार हुआ आरोपी

तेज रफ्तार बाइक ने सो रहे श्रद्धालु को टक्कर मार दी और भाग गई। इस दुर्घटना में एक की मौत हो गई और एक घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।" उन्होंने कहा, "सड़क किनारे बैठे कांवड़ भक्तों ने इस घटना के बारे में बताया।" मामले की आगे की जांच चल रही है। मानसून की बारिश ने उपमहाद्वीप को अपनी शीतलता प्रदान की है, देश भर में भक्तों ने 'सावन' के पहले सोमवार के अवसर पर आधिकारिक तौर पर अपनी कांवड़ यात्रा शुरू की है। भगवान शिव को समर्पित मंदिरों में कई भक्त अपनी पूजा-अर्चना करने के लिए उमड़े। कुछ लोगों ने 'सावन' के पहले सोमवार को गंगा में पवित्र डुबकी भी लगाई।

दो दिन पहले हरिद्वार गए थे तीर्थयात्री

कांवड़ यात्रा शुरू करने वाले तीर्थयात्री दो दिन पहले हरिद्वार में गंगाजल लेने और आज भगवान शिव को अर्पित करने के लिए पहुंचे। भक्त अपनी पूजा-अर्चना करने के लिए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर, वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर, मेरठ के काली पलटन मंदिर और गोरखपुर के झारखंडी महादेव मंदिर सहित मंदिरों में उमड़े। सावन का महीना हिंदुओं द्वारा अपने आध्यात्मिक महत्व और भगवान शिव के प्रति भक्ति के लिए पूजनीय है। यह पवित्र महीना, जो आमतौर पर जुलाई और अगस्त के बीच पड़ता है, विनाश और परिवर्तन के देवता को समर्पित पूजा, उपवास और तीर्थयात्रा का समय होता है। हिंदू पौराणिक कथाओं में सावन का विशेष महत्व है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस महीने भगवान शिव ने समुद्र मंथन से निकले विष को पी लिया था, जिससे ब्रह्मांड को इसके विषैले प्रभावों से बचाया जा सका था। इस दौरान भक्त भगवान शिव का आशीर्वाद पाने के लिए उपवास करते हैं और प्रार्थना करते हैं। सावन की ठंडी बारिश शिव की करुणा और परोपकार का प्रतीक है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article