India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अखिलेश यादव ने यूपी में भाजपा शासन में फर्जी मुठभेड़ों का लगाया आरोप

08:18 AM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कथित मुठभेड़ों को लेकर भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि "एक पैटर्न बन गया है।"

अखिलेश यादव ने एक्स पर किया पोस्ट

एक्स पर एक पोस्ट में, सपा प्रमुख ने कहा, "भाजपा शासन में मुठभेड़ों का एक पैटर्न बन गया है: पहले किसी को चुनो, फिर फर्जी मुठभेड़ की कहानी बनाओ, फिर दुनिया को फर्जी तस्वीरें दिखाओ, फिर हत्या के बाद, जब परिवार के सदस्य सच बताते हैं, तो उन पर तरह-तरह के दबाव और प्रलोभनों का इस्तेमाल करो..." उन्होंने कहा, "...जितना अधिक भाजपा अपनी ताकतों के साथ ऐसी मुठभेड़ों को सच साबित करने की कोशिश करती है, मुठभेड़ वास्तव में उतना ही बड़ा झूठ है। भाजपा ने खुद सच्चाई का एनकाउंटर किया है।"  कांग्रेस ने भी राज्य में कथित मुठभेड़ों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

भाजपा 'कानून के राज' में विश्वास नहीं रखती

सुल्तानपुर में मंगेश यादव के एनकाउंटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा 'कानून के राज' में विश्वास नहीं रखती। भाजपा सरकार में एसटीएफ जैसी पेशेवर फोर्स को 'अपराधी गिरोह' की तरह चलाया जा रहा है, इस पर केंद्र सरकार की चुप्पी उनकी इस 'ठोको नीति' पर स्पष्ट सहमति है। यूपी एसटीएफ के दर्जनों एनकाउंटर सवालों के घेरे में हैं। क्या आज तक उन अधिकारियों में से किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई? आखिर उन्हें कौन और क्यों बचा रहा है। कैमरों के सामने संविधान को छूना महज दिखावा है, जबकि आपकी अपनी सरकारें खुलेआम इसकी धज्जियां उड़ा रही हैं," कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 8 सितंबर को एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले हफ्ते समाजवादी पार्टी के नेताओं पर उनके आरोपों को लेकर निशाना साधा था। मुख्यमंत्री ने कहा, "देखिए, जब कोई माफिया या डकैत पुलिस मुठभेड़ में मारा जाता है, तो ऐसा लगता है जैसे पुलिस ने उसकी संवेदनशील नस को छू लिया हो और वह चीखने लगता है। मुझे बताइए, अगर मुठभेड़ में मारे गए डकैत को अपराध करने के लिए छोड़ दिया जाता तो क्या समाजवादी पार्टी उन लोगों की जान वापस ला सकती थी? सपा सरकार के दौरान पुलिस भागती थी और गुंडे उनका पीछा करते थे। आज उनकी भूमिकाएं उलट गई हैं। माफिया भाग रहे हैं और पुलिस उनका पीछा कर रही है।" बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने पहले भाजपा और समाजवादी पार्टी दोनों पर निशाना साधा और लोगों को "नाटक से सावधान रहने" की चेतावनी दी और कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा शासन के दौरान "कोई फर्जी मुठभेड़" नहीं हुई।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article