India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अखिलेश यादव ने कन्नौज मेडिकल कॉलेज पर ध्यान न देने के लिए यूपी सरकार पर कसा तंज

08:19 AM Sep 21, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा हमला किया और उन पर कन्नौज मेडिकल कॉलेज की स्थिति पर ध्यान देने की उनकी बार-बार की गई मांग के प्रति "बहरा" और "अंधा" होने का आरोप लगाया।

Highligihts

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर कसा तंज

कन्नौज दौरे के दौरान मुखातिब पूर्व सीएम ने कहा, "...यह पहली बार नहीं है कि मैं कन्नौज मेडिकल कॉलेज के बारे में बात कर रहा हूं। जब भी मैं कन्नौज गया हूं, इस बारे में बात करता हूं। मुझे लगता है कि सरकार और भाजपा के लोग बहरे हैं, वे कुछ नहीं सुनते। मुझे लगता है कि वे अंधे भी हो गए हैं। आम लोग इलाज के लिए जाते हैं, समाजवादी पार्टी के लोग नहीं। वे कोई सेवा देने में विफल रहे। उन्होंने कन्नौज के विकास को धीमा कर दिया है, क्योंकि उन्हें इस जगह से दुश्मनी है..."

आउटसोर्स करने का आरोप लगाया

गौरतलब है कि कन्नौज समाजवादी पार्टी और वर्तमान में अखिलेश यादव का गढ़ माना जाता है। 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' प्रस्ताव को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने भाजपा पर चुनाव आयोग को आउटसोर्स करने का आरोप लगाया।

लोकतंत्र और चुनाव आयोग को खत्म करने की साजिश-अखिलेश

"एक दिन भाजपा कहेगी कि चुनाव पांच साल में कराने हैं, तो चुनाव आयोग की क्या जरूरत है और वे चुनाव आयोग को भी आउटसोर्स कर देंगे। 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' लोकतंत्र और चुनाव आयोग को खत्म करने की एक बड़ी साजिश है।" इससे पहले, यादव ने इस मुद्दे पर केंद्र की आलोचना करते हुए कहा था, "एक राष्ट्र, एक चुनाव लागू होने के बाद, वे कहेंगे कि चुनाव आयोग की कोई ज़रूरत नहीं है और चुनाव आयोग के अधिकारियों पर बहुत पैसा खर्च किया जाता है। अगर एक राष्ट्र, एक चुनाव लागू होता है तो अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को लेटरल एंट्री के ज़रिए लाया जाएगा और उन्हें आउटसोर्स किया जाएगा। अगर वे वाकई खर्च बचाना चाहते हैं तो बीजेपी इतनी रैलियां क्यों करती है?"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article