India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यूपी के मैनपुरी में चला बुलडोजर, अवैध अतिक्रमण को किया ध्वस्त

07:41 AM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले की नगर पंचायत करहल के अध्यक्ष अब्दुल नईम द्वारा तालाब की जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से बनाये रिसॉर्ट को ध्वस्त कर प्रशासन ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।

अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया

उत्तर प्रदेश प्रशासन ने शनिवार को मैनपुरी में बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। उप-जिला मजिस्ट्रेट प्रसून कश्यप ने बताया कि कुछ लोगों ने अवैध रूप से जमीन पर कब्जा कर लिया था, लेकिन यह मूल रूप से ग्राम समाज की थी। उप-जिला मजिस्ट्रेट प्रसून कश्यप ने कहा, "यह जमीन ग्राम समाज की थी और कुछ लोगों ने इस पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था...आज बुलडोजर चलाया गया है..." इससे पहले कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने राज्य में बुलडोजर के इस्तेमाल पर तीखी टिप्पणी की थी।

परिणामस्वरूप बुलडोजर से उसका घर ढहा दिया

उत्तर प्रदेश के मंत्री ने कहा कि अगर बुलडोजर का इस्तेमाल किया जाएगा, तो वोट कहां से आएंगे? उन्होंने कहा कि बुलडोजर माफियाओं के लिए आतंक है। लेकिन अगर कोई गरीब महिला 90-100 साल से वहां रह रही है और उसके पास कागजात नहीं हैं, तो कुछ लोग आपत्ति करते हैं। इसलिए, वे बुलडोजर का इस्तेमाल करते हैं। अगर हम किसी गरीब व्यक्ति को विस्थापित करते हैं, तो वे हमें राजनीतिक रूप से विस्थापित कर देंगे। उन्होंने जौनपुर का उदाहरण देते हुए अपने बयान को और पुष्ट किया और कहा कि जौनपुर में एक महिला ने यादव प्रधान के खिलाफ शिकायत की थी और जांच के बाद शिकायत सही पाई गई। प्रधान ने जांच रोककर महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके परिणामस्वरूप बुलडोजर से उसका घर ढहा दिया गया।



पुलिस आयुक्तों को निर्देश दिया

जून के महीने में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे और मीरा-भयंदर के नगर आयुक्तों और पुलिस आयुक्तों को निर्देश दिया था कि वे शहरों में ड्रग्स से संबंधित सभी अवैध निर्माणों को बुलडोजर से ढहा दें। हाल ही में यह देखा गया कि पुणे में कुछ युवा ड्रग्स का सेवन कर रहे थे। इस पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए सीएम शिंदे ने पुणे के पुलिस आयुक्त और नगर आयुक्त को बुलडोजर का उपयोग करके ड्रग्स से संबंधित अनधिकृत निर्माणों को नष्ट करने का आदेश दिया। उसके बाद, पुणे शहर में इस संबंध में व्यापक गतिविधियां की गईं। मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि ठाणे शहर और मीरा-भयंदर शहर में ड्रग्स से संबंधित अवैध निर्माणों को बुलडोजर का उपयोग करके नष्ट किया जाना चाहिए।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article