India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP: अलीगढ़ के अस्पताल में क्लोरीन गैस लीक, लोगों के बीच मचा हड़कंप

08:00 AM Jun 06, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: यूपी से एक हादसा सामने आया है, जहां अलीगढ़ के अस्पलाल में क्लोरीन गैस लीक हो गई। इसके चलते अस्पताल में लोगों के बीच हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड की टीम और अधिकारी मौके पर पहुंच गए और लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया

Highlights

अस्पलाल में लीक हुई क्लोरीन गैस

अलीगढ़ के मलखान सिंह जिला अस्पताल में क्लोरीन गैस लीक होने से बुधवार को हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने बताया कि गैस एक सिलेंडर से लीक हुई जो करीब 14-15 साल से बेकार पड़ा था। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने घटना की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस प्रशासन को दी। कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड की टीम और अधिकारी मौके पर पहुंच गए और लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं है

किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गैस लीक होने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड अधिकारी संजीव कुमार फायर सर्विस के साथ मलखान सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। अधिकारी ने घटना की जानकारी साझा करते हुए बताया कि स्टोर में दो क्लोरीन सिलेंडर रखे थे, जिनमें से एक लीक हो रहा था। फायर ब्रिगेड ने इसे घोल दिया है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। स्थिति नियंत्रण में है। ये पुराने सिलेंडर थे जो इस्तेमाल में नहीं थे। एक में गैस थी और दूसरा खाली था। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई दुर्घटना नहीं हुई है और इस गैस रिसाव से कोई प्रभावित नहीं हुआ है, लेकिन अस्पताल में अफरातफरी मच गई, क्योंकि क्लोरीन एक खतरनाक गैस है और ज्वलनशील नहीं होती है।

अग्निशमन अधिकारी ने आगे कहा, "दो दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और हमने लगातार पंपिंग करके क्लोरीन गैस को घोला, जिसमें करीब एक घंटे का समय लगा।" मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी ने भी इसकी जानकारी देते हुए कहा, "यहां स्टोर में रखे क्लोरीन सिलेंडर के रिसाव की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम, प्रशासनिक टीम, अस्पताल की टीम और अग्निशमन विभाग की टीम ने आसपास के सभी मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया।" उन्होंने कहा कि गैस रिसाव पर अग्निशमन विभाग की टीम ने पूरी तरह से काबू पा लिया है और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article