India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तरप्रदेश : CM YOGI आदित्यनाथ ने 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान में लिया हिस्सा

02:28 PM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

स्वछता अभियान पर आजाद भारत में पहली बार मजबूती से बात कर उसे अमल में लाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभियान की शुरुआत से अब तक काफी तस्वीर बदल दी है। नेता और अभिनेता सभी ने इस विषय पर अपनी बात बेबाकी से रख इस मिशन के बारे में जागरूकता फैलाई। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर के चक्रतीर्थ नैमिषारण्य धाम में पूजा-अर्चना भी की और लोगों से बातचीत भी की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सीतापुर में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान में हिस्सा लिया।

स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देश भर के लोग ने स्वछता ही सेवा अभियान में हिस्सा ले स्वछता के लिए श्रमदान कार्यक्रम में भाग लिया। देश भर के लोगों से 1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होने वाले स्वच्छता अभियान में भाग लेने का आह्वान करते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता है।

स्वच्छ भविष्य की शुरुआत करने के लिए इस नेक प्रयास

पीएम मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, "1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे, हम एक महत्वपूर्ण स्वच्छता पहल के लिए एक साथ आए हैं। स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है, और हर प्रयास मायने रखता है। स्वच्छ भविष्य की शुरुआत करने के लिए इस नेक प्रयास में शामिल हों। इससे पहले मन की बात के 105वें एपिसोड के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ''1 अक्टूबर यानी रविवार को सुबह 10 बजे स्वच्छता पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. आप भी समय निकालकर स्वच्छता से जुड़े इस अभियान में मदद करें .आप भी अपनी गली, पड़ोस या किसी पार्क, नदी, झील या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर इस स्वच्छता अभियान में शामिल हो सकते हैं।
'

Advertisement
Next Article