India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तर प्रदेश : CM योगी ने दिए बारिश प्रभावित जिलों में राहत कार्य चलाने के निर्देश, कई इलाकों में भारी जलभराव

10:55 AM Sep 12, 2023 IST
Advertisement
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बारिश प्रभावित जिलों में राहत काaर्य चलाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को खराब मौसम से प्रभावित लोगों को राहत राशि प्रदान करने का भी निर्देश दिया। मुख्यमंत्री योगी ने आधिकारिक बयान में कहा, क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति में जल निकासी की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। नदियों के खतरे के निशान की लगातार समीक्षा की जानी चाहिए। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को भारी बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने और उसके अनुसार किसानों को मुआवजा देने का भी निर्देश दिया है। 
बारिश के कारण यातायात भी बाधित 
इस बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में किसान जिले में लगातार बारिश के दौरान फसलों को हुए नुकसान से परेशान हैं।  मुरादाबाद के जिलाधिकारी ने खेतों का दौरा किया और अधिकारियों को हुए नुकसान का सर्वेक्षण करने का आदेश दिया। 
मुरादाबाद के जिला मजिस्ट्रेट मानवेंद्र सिंह ने कहा, यदि कोई सर्वेक्षण से छूट गया है, तो वे एक आवेदन जमा कर सकते हैं और उन्हें अगले 72 घंटों के भीतर मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी। बता दें, राजधानी लखनऊ में सोमवार सुबह लगातार बारिश से कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया। जिले के सदर के निचले इलाकों में जलजमाव और सड़क धंसने से निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर में लगातार हो रही बारिश के कारण यातायात भी बाधित हो गया है।
Advertisement
Next Article