India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लखनऊ इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 8, 28 लोगों को बचाया

08:29 AM Sep 08, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार शाम को एक इमारत ढहने से अब तक कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है, डीएम लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने इसकी पुष्टि की है। डीएम गंगवार ने कहा, "इससे पहले 28 लोगों को निकाला गया था। अब बचाव अभियान में 2 और लोगों को निकाला गया है। घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। बचाव अभियान जारी है।"

लखनऊ में गिरी इमारत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इमारत ढहने की घटना का संज्ञान लिया और अधिकारियों को राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से घायलों को उचित उपचार के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाने को भी कहा है। सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

हादसे में मरे 8 लोग



एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने एएनआई को बताया कि सीएम योगी लगातार स्थिति और राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। एडीजी कानून व्यवस्था ने एएनआई को बताया, "सीएम ने तत्काल संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा, ताकि सभी विभागों के बीच समन्वय स्थापित कर बचाव कार्य चलाया जा सके और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाई जा सके। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, अग्निशमन सेवाएं, चिकित्सा सेवाएं, बिजली विभाग, नगर पालिका परिषद और अन्य सभी विभाग बचाव कार्य कर रहे हैं...सीएम लगातार स्थिति और राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।"

28 लोगों को बचाया

इस बीच, रक्षा मंत्री और लखनऊ से लोकसभा सांसद राजनाथ सिंह ने लखनऊ में इमारत ढहने की घटना में हुई मौतों पर दुख जताया। एक्स पर एक पोस्ट में सिंह ने कहा, "लखनऊ में इमारत ढहने की खबर बेहद दुखद है। मैंने लखनऊ के जिलाधिकारी से फोन पर बात की है और मौके पर स्थिति की जानकारी ली है। स्थानीय प्रशासन मौके पर राहत एवं बचाव कार्य कर रहा है और पीड़ितों की हरसंभव मदद करने में लगा हुआ है।" फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है। अग्निशमन विभाग, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। लखनऊ के नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने एएनआई को बताया, "एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और पुलिस घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article