India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तर प्रदेश: पुलिस ने नकली नोट बनाने में शामिल एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

10:35 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: कुशीनगर पुलिस ने सेवरही थाने के बिंटोलिया गांव के पास नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के साथ मुठभेड़ के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 30,000 रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं।

नकली नोट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया और उनसे 5.62 लाख रुपये की जाली नोट, 10 तमंचे और चार सुतली बम बरामद किए हैं। वहीं मुठभेड़ के बाद 25,000 रुपये के इनामी मुस्तकीम को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ 8 गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस ने 10,000 रुपये, एक देसी पिस्तौल और गोलियां भी बरामद की हैं। गिरोह के 10 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। आगे की जांच जारी है।

गाजीपुर में मुठभेड़ में मार गिराया

इससे पहले मंगलवार, 25 सितंबर को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो सिपाहियों की हत्या के मामले में वांछित अपराधी मोहम्मद जाहिद उर्फ ​​सोनू को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) यूनिट नोएडा कोतवाली गहमर और जीआरपी दिलदारनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने गाजीपुर में मुठभेड़ में मार गिराया था।

जाहिद पर 100000 रुपए का इनाम

जाहिद पर 100000 रुपए का इनाम था। पुलिस और जाहिद तथा एक अन्य संदिग्ध के बीच हुई मुठभेड़ में जाहिद गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में मंगलवार को गाजीपुर के जिला अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना में शामिल दूसरा संदिग्ध मौके से भागने में सफल रहा। ऑपरेशन के दौरान अधिकारियों ने एक अवैध .32 कैलिबर की पिस्तौल, दो खाली .32 बोर कारतूस और अवैध शराब से भरा एक बैग बरामद किया। 19-20 अगस्त की रात को गुवाहाटी एक्सप्रेस में दो रेलवे सुरक्षा कांस्टेबलों की उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वे अवैध शराब की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद दोनों रेलवे कांस्टेबलों के शवों को ट्रैक पर फेंक दिया गया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article