India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttar Pradesh: राष्ट्रपति मुर्मू आज करेंगी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आगाज, जानिए क्या है खास?

01:43 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर पूरी तरह से तैयार हो गया। बता दें उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी बुधवार को एक्सपो मार्ट सेंटर पहुंचे और कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी निरीक्षण किया गया।
गुरुवार से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का होगा आगाज
एक्सपो मार्ट में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में नंद गोपाल नंदी ने कहा कि गुरुवार से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आगाज होगा। यह मेला 25 सितंबर तक चलेगा, जिसमें 500 से अधिक विदेशी मेहमान शामिल होंगे। बता दें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। एक्सपो मार्ट के चारों तरफ चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस के आलाधिकारी भी स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे। ग्रेटर नोएडा में गुरुवार को राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पुलिस भी पूरी तरह मुस्तैद है।
उत्तर प्रदेश अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने जा रहा है
आपको बता दें उत्तर प्रदेश अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने जा रहा है। प्रदेश की अर्थव्यवस्था वन ट्रिलियन डॉलर हो जाएगी। उत्तर प्रदेश में विदेशों से बड़े पैमाने पर निवेश हो रहा है। उन्होंने कहा कि 21 सितम्बर से ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर मार्ट में प्रदेश का पहला यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो शुरू हो रहा है। प्रदेश में हर वर्ष इसी तिथि पर यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पांच ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश की आबादी अन्य राज्यों से सबसे अधिक है।
ट्रेड शो में स्टार्टअप को भी बढ़ावा मिलेगा
इंटरनेशनल ट्रेड शो में अभी तक 68000 प्रदर्शकों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा दिया है। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की प्रदेश के प्रति धारण बदल चुकी है। प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए लोग आवेदन कर रहे हैं। सरकार वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट को प्रोत्साहन दे रही है। ग्रेटर नोएडा में सबसे बड़ा डाटा सेंटर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि ट्रेड शो में स्टार्टअप को भी बढ़ावा मिलेगा।
पुलिस कर्मियों को पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रहने के हिदायत
दरअसल, राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रहने के हिदायत दी गई है। यदि किसी पुलिसकर्मी द्वारा ड्यूटी में लापरवाही बरती गई तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

Advertisement
Next Article