India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttar Pradesh: बहराइच में छठे भेड़िये को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान तेज

08:40 AM Sep 14, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में भेड़ियों के आतंक के मद्देनजर बहराइच के प्रभागीय वन अधिकारी (DFO ) अजीत सिंह ने शुक्रवार को कहा कि छठे भेड़िये को पकड़ने के लिए वन विभाग लगातार प्रयास कर रहा है।

भेड़िये को पकड़ने के लिए तलाशी जारी

बहराइच के DFO अजीत सिंह ने कहा, "हमारी जानकारी के अनुसार, केवल एक भेड़िया बचा है। एक के अभी भी बचे होने से लोग डरे हुए हैं। हम रात में गश्त कर रहे हैं। वन विभाग की टीमें भेड़िये का पीछा कर रही हैं। अगर हम भेड़िये का पीछा करते हैं और अगर वह आधे घंटे तक रहता है, तो हम भेड़िये को पकड़ पाएंगे। बारिश के दौरान, हमारा अभियान थोड़ा प्रभावित होता है, क्योंकि भेड़िया छिपा रहता है।"

"ऑपरेशन भेड़िया" शुरू किया

उत्तर प्रदेश वन विभाग ने 10 सितंबर को पांचवें 'हत्यारे' भेड़िये को पकड़ लिया, जबकि एक अभी भी पकड़ में नहीं आया है। बहराइच में ग्रामीणों पर कई हमलों के पीछे भेड़ियों का हाथ था। उत्तर प्रदेश वन विभाग ने भेड़ियों को एक बचाव आश्रय गृह में ले जाया। उत्तर प्रदेश वन विभाग ने बहराइच वन प्रभाग की बहराइच रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में हाल ही में हुए हमलों के लिए जिम्मेदार भेड़ियों के एक झुंड को पकड़ने के लिए "ऑपरेशन भेड़िया" शुरू किया था।

स्नैप कैमरे का रहे है इस्तेमान

बहराइच में वन विभाग ने भेड़ियों की किसी भी गतिविधि पर नज़र रखने के लिए क्षेत्र में भेड़ियों के अधिकांश संभावित आवासों पर स्नैप कैमरे लगाए थे, जिससे वन विभाग को भेड़ियों की गतिविधि के बारे में जानने और उन्हें पकड़ने में भी मदद मिलेगी। सिकंदरपुर गांव में छह गुफाओं के आसपास तीन स्नैप कैमरे भी लगाए गए हैं, जिन्हें स्थानीय ग्रामीण भेड़ियों का निवास स्थान बताते हैं। बहराइच के विभिन्न गांवों में भेड़ियों के हमलों के कारण अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 50 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article