India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttar Pradesh: यूपी में भारी बारिश से बिगड़े हालात, CM योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

10:55 AM Sep 11, 2023 IST
Advertisement
इस समय देश के कई राज्यों में बारिश के चलते हालात बेहद खराब है। बता दें यूपी की राजधानी लखनऊ, बरेली, सीतापुर, बाराबंकी समेत यूपी के कई जिलों में भारी बारिश से कॉलोनियों में जलभराव की समस्या हो गई है। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह क्षेत्र में भ्रमण करें। राहत कार्य पर नज़र रखें। आपदा से प्रभावित लोगों को अनुमन्य राहत राशि का अविलंब वितरण करें।
डीएम ने स्‍कूलों को बंद करने का  दिया आदेश
आपको बता दें सीएम योगी ने कहा कि जलभराव की स्थिति में जल निकासी के लिए प्रभावी प्रबंध किए जाएं। नदियों के पानी स्तर की सतत् निगरानी की जाए। फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराई जाए तक प्रभावित किसानों को नियमानुसार मुआवजा राशि उपलब्ध कराई जा सके।भारी बारिश के चलते बरेली में डीएम के आदेश पर 11 और 12 सितम्‍बर को कक्षा एक से 12 तक के सभी बोर्डों से मान्‍यता प्राप्‍त स्‍कूलों को बंद कर दिया है। लखीमपुर खीरी में रविवार रात से लगातार हो रही बारिश से खेत-खलिहान लबालब हो गए हैं। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सोमवार को कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है। सीतापुर में 15 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। यहां भी डीएम ने स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।  
बिजली कटौती ने भी लोगों की दिक्‍कतें बढ़ा दी 
तो वहीं, लखनऊ में बिजली कटौती ने भी लोगों की दिक्‍कतें बढ़ा दी हैं। कई लोगों ने अपनी समस्याएं व्यक्त करने और अधिकारियों से मदद की गुहार लगाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया है। सोमवार सुबह ही जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने जिलों के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया क्योंकि मौसम विभाग ने और अधिक बारिश की भविष्यवाणी की थी। डीएम कार्यालय की ओर से भी चेतावनी जारी की गई है कि कोई भी बिना किसी आवश्यक काम के घर से बाहर न निकले। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आज बिजली और गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। 
Advertisement
Next Article