India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तर प्रदेश : Online कारोबार के खिलाफ सपा करेंगी विरोध प्रदर्शन

04:03 PM Oct 29, 2023 IST
Advertisement

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल जनता से जुड़ने का कोई भी मौक़ा नहीं छोड़ना चाहते ,वही दूसरी ओर विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने में कोई कमी छोड़ेगा। हिन्दू धर्म के अनुसार होली और दिवाली बहुत बड़े त्यौहार है जिस दौरान इन त्योहारों की तैयारियों के लिए ख़रीदारी भी देश भर में बड़े स्तर पर होती है।जिससे सभी व्यपारियो की आर्थिक स्थति में भी सुधार आता है। लेकिन आज के इस डिजिटल युग में हर प्रकार की सुविधा ऑनलाइन होती जा रही है , जो काफी हद एक उपभोक्ता को सुविधा भी देता है। ऑनलाइन खरीददारी के आ जाने से स्थानीय व्यपारियों पर बहुत असर पड़ा है।

नेता छोटे व्यापारियों के सिर पर लाल टोपी लगाकर उनके साथ

उत्तर प्रदेश में सत्ता पर रह चुकी समाजवादी पार्टी प्रदेश के सभी जिलों में ऑनलाइन कारोबार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे खुदरा विक्रेताओं और छोटे दुकानदारों को समर्थन देने के लिए 2 नवंबर को पदयात्रा निकालेगी। समाजवादी व्यापार महासभा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने कहा कि ऑनलाइन कारोबार से खुदरा विक्रेता और छोटे व्यापारी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। सपा नेता छोटे व्यापारियों के सिर पर लाल टोपी लगाकर उनके साथ सपा की एकजुटता दिखाएंगे और बताएंगे कि भाजपा सरकार ने उन्हें कैसे बेवकूफ बनाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने हमेशा छोटे व्यापारियों को धोखा दिया है जबकि दावा किया कि सपा ने उन्हें सम्मान दिया है।

किसान विरोधी नीतियों का पालन

उत्तर प्रदेश समाजवादी व्यापार महासभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी लागू होने और इंस्पेक्टर राज से छोटे व्यापारी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और ऑनलाइन कारोबार ने उनकी परेशानियां बढ़ा दी हैं।
उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान छोटे व्यापारियों को संरक्षण दिया था। इस बीच, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक प्रेस बयान में कहा, ''भाजपा किसान विरोधी नीतियों का पालन कर रही है जो पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही हैं।

Advertisement
Next Article