India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तर प्रदेश : महिला एवं बाल संघटन यौन शोषण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए दिखाएगा लघु फिल्म

06:29 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

किसी भी अपराध या घटना को रोकने या कम करने के लिए जनता को उसके प्रति जागरूक करना आवश्यक होता है। जागरूकता के बिना कुछ भी संभव नहीं हो सकता अपने अधिकार मांगने हो या फिर कोई कार्य करना हो जब तक उससे जुड़े लाभ और हानि नहीं पता होंगे तब तक आप को उचित परिणाम नहीं मिल सकता। उत्तर प्रदेश सरकार के नेतृत्व में महिला एवं बाल संघटन यौन शोषण के विषय में जागरूकता बढ़ने के लिए मिशन शक्ति के चौथे चरण में लघु फिल्मों की स्क्रीनिंग, नुक्कड़ नाटक और चर्चा आयोजित करने के साथ-साथ ऑडियो संदेश प्रसारित करने जा रहा है।

दुर्गा पंडालों में सर्कल-वार रैलिया

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि महिलाओं के बीच सोशल मीडिया पर उत्पीड़न और उन्हें इस संबंध में राज्य सरकार की विभिन्न पहलों और योजनाओं के बारे में सूचित करें। विशेष रूप से, ये कार्यक्रम 15 से 24 अक्टूबर तक सभी ग्राम पंचायतों, वार्डों, मोहल्लों और मार्ग में पड़ने वाले दुर्गा पंडालों में सर्कल-वार रैलियों के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्रि पर मिशन शक्ति के चौथे चरण की घोषणा की

महिला एवं बाल संगठन ने लघु फिल्मों के लिए 31 थीम तैयार की हैं, जबकि नुक्कड़ नाटकों के लिए आठ थीम चुनी गई हैं। इसके अतिरिक्त, विभाग का थीम गीत (जिंगल्स) ऑडियो संदेशों के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा। लघु फिल्मों के जरिए सामाजिक अन्याय के खिलाफ जागरुकता फैलाई जाएगी। महिला एवं बाल संगठन की एडीजी और मिशन शक्ति की नोडल पद्मजा चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्रि पर मिशन शक्ति के चौथे चरण की घोषणा की है।

 

 

Advertisement
Next Article