IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Varanasi: ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े दो मामलों में आज होगी सुनवाई, श्रृंगार गौरी मामले में बढ़ सकता है सर्वे का समय

12:00 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर और काशी विश्वनाथ मंदिर से जुड़े कई मामलों की सुनवाई जिला न्यायालय में की जा रही है। इस दौरान 4 सितंबर को ज्ञानवापी के दो अहम मामलों की सुनवाई होगी। इससे पहले 2 सितंबर को ASI सर्वे की रिपोर्ट पेश करने की अंतिम तिथि थी, जिस दौरान जिला जज के अवकाश पर रहने की वजह से अगली तिथि 8 सितंबर निर्धारित की गई है। 
मस्जिद से संबंधित दो प्रमुख मामलों पर आज जिला अदालत में सुनवाई 
सूत्रों के मुताबिक, ज्ञानवापी मस्जिद से संबंधित दो प्रमुख मामलों पर आज जिला अदालत में सुनवाई होगी। जिसमें ज्ञानवापी परिसर में श्रृंगार गौरी मामले में सर्वे से संबंधित अवधि बढ़ाने के लिए जिला जज के सामने प्रार्थना पत्र दाखिल किया जा सकता है। इससे पहले 8 सप्ताह की सर्वे अवधि बढ़ाने की मांग को लेकर जिला जज के समक्ष पेश करने के लिए निर्देशित किया गया था। 
 अन्य दाखिल वाद को लेकर सुनवाई की जानी तय
आपको बता दें इसके अलावा वाराणसी ज्ञानवापी परिसर से ही जुड़े सावन महीने में अधिमास का हवाला देकर पूजा पाठ से जुड़े एक अन्य दाखिल वाद को लेकर सुनवाई की जानी तय है। ऐसे में आज वाराणसी जिला न्यायालय में इन दोनों मामलों में होनी वाली सुनवाई पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. वाराणसी का ज्ञानवापी मामला लगातार सुर्खियों में बना हुई है। खासतौर पर सर्वे शुरू होने के बाद शहर के लोग ज्ञानवापी परिसर से जुड़े सभी तथ्यों को जानने के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं। 
कोर्ट ने आठ सितंबर को अगली सुनवाई की तारीख तय की
दरअसल, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की टीम ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में वजूखाने को छोड़कर परिसर का वैज्ञानिक सर्वेक्षण कर रही है। एएसआई ने जिला जज की अदालत में वैज्ञानिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट जमा करने के लिए आठ सप्ताह का और समय मांगा है। जिसे लेकर कोर्ट ने आठ सितंबर को अगली सुनवाई की तारीख तय की है। 
Advertisement
Next Article