+

उत्तराखंड : कांग्रेस अध्यक्ष पद की नियुक्ति के बाद आई पार्टी में दरार, नवप्रभात ने कार्यभार संभालने से किया इनकार

उत्तराखंड कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए दावेदार पूर्व मंत्री नवप्रभात ने पार्टी द्वारा घोषित किसी भी समिति का हिस्सा नहीं बनने का फैसला किया है।
उत्तराखंड : कांग्रेस अध्यक्ष पद की नियुक्ति के बाद आई पार्टी में दरार, नवप्रभात ने कार्यभार संभालने से किया इनकार
पंजाब के बाद अब उत्तराखंड कांग्रेस में भी मनमुटाव और दरार जैसी संभावना पनपने लगी है, राज्य में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दावेदार पूर्व मंत्री नवप्रभात ने पार्टी द्वारा घोषित किसी भी समिति का हिस्सा नहीं बनने का फैसला किया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को गणेश गोदियाल को उत्तराखंड इकाई का नया प्रमुख नियुक्त किया। नवप्रभात ने कहा, मैं पूर्व में घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष रहा हूं और मैं संगठन में कुछ सम्मानजनक उम्मीद कर रहा था।
नवप्रभात राज्य में एन डी तिवारी और हरीश रावत दोनों सरकारों में मंत्री थे, और वे गणेश गोदियाल से बहुत वरिष्ठ हैं। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के समर्थन वाले गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रीतम सिंह की जगह गोदियाल को उत्तराखंड इकाई का नया प्रमुख नियुक्त किया, जिन्हें विधायक दल के नेता के रूप में नामित किया गया है। 
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अगले साल होने वाले चुनाव के लिए प्रचार समिति की अध्यक्षता करेंगे। जीत राम, भुवन कापड़ी, तिलक राजबिहार और रंजीत रावत को भी कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पूर्व मंत्री नवप्रभात को मेनिफेस्टो कमेटी का अध्यक्ष, प्रदेश के पूर्व प्रमुख किशोर उपाध्याय को समन्वय समिति का अध्यक्ष और प्रकाश जोशी को चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया गया है और प्रचार समिति के अध्यक्ष सुमित हृदयेश होंगे।
facebook twitter instagram