+

Uttarakhand News: उत्तराखंड में हुआ भीषण हादसा, उत्तरकाशी में यात्रियों की बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत

उत्तराखंड में आज के दिन एक खौफनाक हादसा हो गया । मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना यमुना घाटी की बताई जा रहा हैं। जिसमें यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई।
Uttarakhand News: उत्तराखंड में हुआ भीषण हादसा, उत्तरकाशी में यात्रियों की बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत
उत्तराखंड में आज के दिन एक खौफनाक हादसा हो गया । मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना यमुना घाटी की बताई जा रहा हैं। जिसमें यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई औऱ मौके पर ही 22 लोगों की मौत हो गई । हालांकि, यह बस 200 मीटर खाई में जा गिरी। यह घटना घटित होने के बाद ही SDRF ने लोगों को बचाने के लिए अहम कार्य शुरू भी कर दिया। गौरतलब है कि एसपी अर्पण यधुवंशी ने औपचारिक तौर से स्पष्ट किया कि यह हादस लगभग  2 किलोमीटिर नौगांव की तरफ हुआ हैं। उत्तराखंड में घटित हुई घटना में मरने वाले लोग मध्यप्रदेश के बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बचाव कार्य अभी भी जारी हैं।
बस में कुल 29 यात्री सवार थे
अधकारिक सूत्रों के मुताबिक  बस में 28 से 29 लोग सवार थे. चार से पांच लोग गंभीर रुप से घायल बताये जा रहे है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु ने सभी अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. सभी यात्री मध्यप्रदेश के बताए जा रहे हैं. सभी यात्री यमुनोत्री से दर्शन करके लौट रहे थे. बताया जा रहा है कि डामटा जो कि हिमाचल-उत्तराखंड के बॉर्डर के पास का एरिया है वहां पर ये हादसा हुआ है.
रेस्कयु ऑपरेशन किया गया
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  बस सवार उदय सिंह और उसकी पत्नी हकी राजा को रेस्क्यू किया गया है। हकी राजा को डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। जिसे गंभीर चोटें आई हैं। उदय सिंह को हल्की चोटें हैं।

facebook twitter instagram