+

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण कश्मीर में रद्द हुई डॉक्टरों एवं नर्सों की छुट्टियां

जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर कश्मीर प्रशासन ने घाटी के अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं।
कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण कश्मीर में रद्द हुई डॉक्टरों एवं नर्सों की छुट्टियां
जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर कश्मीर प्रशासन ने घाटी के अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। कश्मीर के स्वास्थ्य सेवा निदेशक ने एक अदेश जारी कर अपने अधिकारक्षेत्र में आने वाले मुख्य चिकित्सा अधिकारियों/चिकित्सा अधीक्षकों और अन्य क्षेत्रीय अधिकारियों से कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर छुट्टियां रद्द करने को कहा है।
आदेश में कहा गया,‘‘डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल कर्मियों और विभाग के अन्य अधिकारियों की सभी छु्ट्टियां, जो निदेशक या संबंधित सीएमओ और अन्य डीडीओ के स्तर पर मंजूर की गई हैं, या विचाराधीन हैं, उन्हें रद्द किया जाता है, प्रसव अवकाश या अति आपात स्थिति में ली गई छुट्टी को छोड़कर।’’ निदेशक ने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों/चिकित्सा अधीक्षकों और क्षेत्रीय कार्यालयों को भी अगले आदेश तक कोई भी अवकाश आवेदन देने से बचने को कहा है।
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में गत कुछ हफ्तों से कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देखी गई है। उपराज्यपाल ने इसकी वजह से रविवार को नौवीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को अगले दो हफ्ते तक और 10 से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को अगले एक हफ्ते तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया।
facebook twitter instagram